Rajasthan Congress Politics: पायलट को सत्ता में भागीदारी देने के सवाल पर भड़के अजय माकन, जानिये क्या कहा ?

अजय माकन ने कहा जो दिक्कत थी वो एक साल पहले की थी.

Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot : राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच सत्ता की भागीदारी को लेकर चल रहे सियासी संघर्ष के सवाल पर पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) भड़क उठे.

  • Share this:
    जयपुर/ भोपाल. राजस्थान (Rajasthan) में गहलोत-पायलट (Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot) की तकरार के बावजूद कांग्रेस सचिन पायलट को सत्ता में भागीदारी देने के मुद्दे पर खुलकर सामने नहीं आ रही है. कांग्रेस महासचिव एवं राजस्थान के प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) भोपाल में मीडिया से बातचीत करते हुये इस सवाल का जवाब देने की बजाय उल्टे खुद सवाल करने लगे. माकन ने सत्ता में भागीदारी के सवाल करने पर मीडिया से कहा कि क्या सचिन पायलट ने सत्ता में भागीदारी के लिये कोई शिकायत की है. माकन ने कहा कि मैं आपको क्यों बताऊं कि मिलेगी या नहीं. जो मुझे कहना होगा वो मैं सचिन पायलट से बात करूंगा. माकन ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की अंदरुनी खीचतान अब संभल चुकी है.

    इस दौरान अजय माकन ने कहा कि ऐसा कौनसा प्रदेश हैं जहां किसी भी राजनीति पार्टी में अंदरुनी खींचतान नहीं हैं. हर जगह रहती है. बकौल माकन राजस्थान में मामला संभल चुका है. जो दिक्कत थी वो एक साल पहले की थी. दिक्कत इसलिये थी क्योंकि जो बीजेपी ने मध्यप्रदेश में जो किया उसे वहां भी करने की कोशिश की. लेकिन उसे संभाल लिया गया जिसका नतीजा ये रहा कि अब वहां कांग्रेस की सरकार बखूबी काम कर रही है. माकन ने कहा कि राजस्थान ने कोविड मैनेजमेंट में बढ़िया काम किया है.

    एक साल पहले शुरू हुआ था सियासी ड्रामा
    उल्लेखनीय है कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी गहलोत और पायलट दो खेमों में बंटी हुई है. एक साल पहले सत्ता के संघर्ष को लेकर राजस्थान में गहलोत और पायलट आमने सामने आ गये थे. पायलट अपने विधायकों को लेकर दिल्ली में जा बैठे. उसके बाद पार्टी में और किसी टूट से बचने के लिये गहलोत अपने मंत्रियों और समर्थक विधायकों को लेकर पहले जयपुर में और बाद में जैसलमेर में एक होटल में डेरा डाले रहे. एक साल पहले शुरू हुआ यह सियासी ड्रामा अभी भी बदस्तूर जारी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.