• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan Political Crisis: गहलोत की डिनर डिप्लोमेसी, पायलट गुट को सत्ता-संगठन में जगह देने के संकेत

Rajasthan Political Crisis: गहलोत की डिनर डिप्लोमेसी, पायलट गुट को सत्ता-संगठन में जगह देने के संकेत

सीएमआर में डिनर के दौरान अशोक गहलोत ने विधायकों से कहा कि अब बीती बातें भूलने का वक्त है. मिलकर आगे बढ़ना होगा. गहलोत के इस बयान को पायलट के साथ सुलह की दिशा में बढ़ाया गया कदम माना जा रहा है.

सीएमआर में डिनर के दौरान अशोक गहलोत ने विधायकों से कहा कि अब बीती बातें भूलने का वक्त है. मिलकर आगे बढ़ना होगा. गहलोत के इस बयान को पायलट के साथ सुलह की दिशा में बढ़ाया गया कदम माना जा रहा है.

Ashok Gehlot's Dinner Diplomacy: सीएम अशोक गहलोत ने गुरुवार रात को सीएमआर में पार्टी विधायकों को डिनर दिया. इस दौरान गहलोत ने अपने विरोधी सचिन पायलट खेमे (Sachin Pilot Group) को सत्ता और संगठन में जगह देने के संकेत दिए हैं.

  • Share this:

जयपुर. सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने अपने घर हुई विधायक दल की बैठक में पायलट गुट को सत्ता-संगठन में जगह देने के संकेत दिए हैं. गहलोत ने गुरुवार रात को अपने सरकारी आवास पर विधायकों को डिनर (Dinner Diplomacy) दिया था. इस दौरान गहलोत ने कहा कि पुरानी बातों को भूलकर मिलकर आगे बढ़ो. बैठक में मौजूद पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने भी अशोक गहलोत को क्लीन चिट देते हुए कहा कि मैं सीएम से कहना चाहता हूं कि आप इसी तरह राजस्थान में विकास कार्य करवाते रहें. माकन आज पार्टी के पदाधिकारियों और चुनाव हारे हुए कैंडिडेट्स के साथ मुलाकात करेंगे. उसके बाद वे गहलोत सरकार और संगठन पर राय लेकर दिल्ली जाएंगे.

गुरुवार रात को सीएमआर में हुई विधायक दल की बैठक में अशोक गहलोत ने कहा कि अब बीती बातें भूलने का वक्त है. मिलकर आगे बढ़ना होगा. गहलोत के इस बयान को पायलट के साथ सुलह की दिशा में बढ़ाया गया कदम माना जा रहा है. हालांकि बैठक में पायलट नहीं थे. वे दिल्ली में हैं. कांग्रेस प्रभारी अजय माकन और कांग्रेस ‌हाईकमान लगातार गहलोत और पायलट को साथ लाने तथा पायलट को सत्ता में भागीदारी दिलाने की कोशिश कर रहा है. लेकिन गहलोत अभी तक अड़े हुए थे. अब माना जा रहा है गहलोत के तेवर पायलट और उनके गुट को लेकर नरम पड़े हैं.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की डिनर डिप्लोमेसी
गहलोत ने गुरुवार रात को अपने सरकारी आवास पर विधायकों को डिनर दिया था. सीएम के डिनर में विधायकों के अलावा कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन भी पहुंचे थे. अशोक गहलोत की विधायकों की डिनर पार्टी बाद में बैठक में बदल गई. गहलोत मंत्रिमंडल और संगठन में फेरबदल से पहले इस डिनर डिप्लोमेसी को अहम माना जा रहा है. बैठक में सीएम ने विधायकों के लिए लुभावनी घोषणा भी की. गहलोत ने वैक्सीनेशन के लिए विधायक कोष से 3 करोड़ की राशि लेने के फैसले को वापस ले लिया. अब विधायक कोष की राशि विकास कार्यों पर खर्च कर सकेंगे.

माकन बोले सरकार को लेकर बहुत अच्छा रिस्पांस मिला
कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने विधायकों से मिले फीडबैक पर चर्चा करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार को लेकर बहुत अच्छा रिस्पांस मिला है. सभी विधायकों ने एक स्वर में कहा है कि सीएम बजट घोषणाओं को तुरंत लागू कर रहे हैं. सरकार का प्रदेश में विकास कार्यों पर पूरा फोकस है. माकन आज लगातार तीसरे दिन गहलोत सरकार की परफॉर्मेंस और संगठन को लेकर रायशुमारी करेंगे. वे आज कांग्रेस दफ्तर में 45 पार्टी पदाधिकारियों और अग्रिम संगठनों के प्रमुखों से मुलाकात करेंगे. इस फीडबैक के बाद‌‌ माकन आज ही दिल्ली लौट जाएंगे. दिल्ली में सोनिया गांधी को रायशुमारी की रिपोर्ट सौंपेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज