• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Gehlot Vs Pilot: अब कर्नाटक पीसीसी चीफ डीके शिवकुमार सुलझाएंगे विवाद? CM गहलोत से आज करेंगे मुलाकात

Gehlot Vs Pilot: अब कर्नाटक पीसीसी चीफ डीके शिवकुमार सुलझाएंगे विवाद? CM गहलोत से आज करेंगे मुलाकात

राजस्थान कांग्रेस में करीब डेढ़ साल से चल रहा गहलोत बनाम पायलट का विवाद फिलहाल किसी भी फॉर्मूले से सुलझता दिखाई नहीं दे रहा है.

राजस्थान कांग्रेस में करीब डेढ़ साल से चल रहा गहलोत बनाम पायलट का विवाद फिलहाल किसी भी फॉर्मूले से सुलझता दिखाई नहीं दे रहा है.

Rajasthan Congress Politics: राजस्थान कांग्रेस में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने की पुरजोर कोशिशें हो रही हैं, लेकिन यह सुलझ नहीं पा रहा है. अब कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) को इस विवाद को सुलझाने की जिम्‍मेदारी दी गई है.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस में अशोक गहलोत और सचिन पायलट (Gehlot Vs Pilot) के बीच चल रही सियासी रस्साकसी का पेंच सुलझ नहीं पा रहा है. सीएम अशोक गहलोत मंत्रिमंडल के पुर्नगठन को तैयार नहीं हैं, वह सिर्फ इसका विस्तार करना चाहते हैं. इस सियासी पेंच का हल निकालने के लिये मंगलवा को कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात करेंगे. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की नजदीकी कुमारी शैलजा भी रविवार को जयपुर आई थीं और गोपनीय तरीके से गहलोत से मुलाकात कर सोमवार को दिल्ली चली गई थीं. बताया जा रहा है कि शैलजा सोनिया का विशेष संदेश लेकर राजस्थान आई थीं.

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिव कुमार मंगलवार को जयपुर पहुंचेंगे. यहां वह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से राजस्थान के सियासी समाधान पर चर्चा करेंगे. वह कोई नया फॉर्मूला भी सुझा सकते हैं. उसके बाद वह वापस दिल्ली जाएंगे और वहां कांग्रेस हाईकमान के शीर्ष नेताओं से मिलेंगे. समझा जा रहा है कि वह हाईकमान और गहलोत के बीच मंत्रिमंडल फेरबदल को लेकर गतिरोध पर चर्चा कर सकते हैं.

यह रहेगा डीके शिवकुमार का शिड्यूल
कर्नाटक पीसीसी चीफ डीके शिवकुमार सुबह 9 बजे बेंगलुरु से विशेष विमान से जयपुर के लिए रवाना होंगे. उनका दोपहर 12 बजे जयपुर पहुंचने का कार्यक्रम है. यहां वह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करेंगे. डीके शिवकुमार शाम 4 बजे जयपुर से दिल्ली के लिए वापस रवाना होंगे. वह शाम 5 बजे दिल्ली पहुंचेंगे. उसके बाद बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करेंगे.

कई बड़े नेता कर चुके हैं प्रयास
उल्लेखनीय है कि राजस्थान कांग्रेस में करीब डेढ़ साल से चल रहा गहलोत बनाम पायलट का विवाद फिलहाल किसी भी फॉर्मूले से सुलझता दिखाई नहीं दे रहा है. इस विवाद को सुलझाने के लिए हाल ही में पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन आए थे, लेकिन उन्हें भी गहलोत को मंत्रिमंडल पुनर्गठन के लिए मनाने में कामयाबी नहीं मिली थी.

क्‍या चाहता है कांग्रेस आलाकमान?
सोनिया गांधी ने कुमारी शैलजा को अपना विशेष दूत बनाकर भेजा, फिर भी बात नहीं बनी. हाईकमान खराब परफोर्मेंस वाले मंत्रियों की छुट्टी चाहता है और इसके लिए पुनर्गठन जरुरी है, लेकिन गहलोत मंत्रिमंडल से किसी को हटाना नहीं चाहते वे सिर्फ विस्तार चाहते हैं. अब कर्नाटक पीसीसी चीफ इस विवाद को सुलझाने में अपनी भूमिका निभाने आ रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज