Rajasthan: कांग्रेस प्रदेशअध्यक्ष डोटासरा की सीएम गहलोत से 4 घंटे लंबी मंत्रणा, कयासों का दौर शुरू
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: कांग्रेस प्रदेशअध्यक्ष डोटासरा की सीएम गहलोत से 4 घंटे लंबी मंत्रणा, कयासों का दौर शुरू
कांग्रेस आगामी 2 अक्टूबर को जनता के सामने अपना रिपोर्ट कार्ड रखेगी.

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) के दौरे के बाद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) से 4 घंटे लंबी मुलाकात की है. इससे कांग्रेस के राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है.

  • Share this:
जयपुर. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने सीएम अशोक गहलोत के (Ashok Gehlot) साथ रविवार को 4 घंटे तक लंबी मंत्रणा की. डोटासरा ने पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन के दो दिन के अजमेर और जयपुर संभाग के नेताओं के साथ फीडबैक कार्यक्रम में उठे मुद्दों पर सीएम को बिंदुवार रिपोर्ट दी है. इसके साथ ही दोनों नेताओं ने पार्टी नेताओं के दो दिन के सुझावों के आधार पर एक्सनेबल पॉइंट्स भी तैयार किए हैं.

अजय माकन के फीडबैक कार्यक्रम में बिजली कंपनियों की वीसीआर के नाम पर किसानों से मनमाना जुर्माना लगाने और आम उपभोक्तओं से फिक्स चार्ज सहित कई वसूली करने का मुद्दा उठाते हुए वीसीआर और बिजली की बढ़ी दरों पर राहत की मांग उठाई गई थी. ब्यूरोक्रेसी के हावी होने और पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं की सुनवाई न होने का मुद्दा भी फीडबैक कार्यक्रम में उठा था.

Rajasthan: कांग्रेस नेताओं की पीड़ा, अजय माकन से कहा- नहीं चलती हमारी 'चवन्नी', सरकार का इकबाल बुलंद करें



डोटासरा ने इन मुद्दों से कराया सीएम को अवगत
डोटासरा ने सीएम को इससे अवगत कराते हुए इसका समाधान करने की बात कही है. इसके साथ ही ब्यूरोक्रेसी के हावी होने और पार्टी नेताओं कार्यकर्ताओं के ग्रासरूट स्तर पर काम न होने के मुद्दे के समाधाान पर भी विस्तार से चर्चा हुई. दोनों नेताओं ने 2 अक्टूबर को जन-घोषणा पत्र के क्रियान्वयन की सार्वजनिक की जाने वाली रिपोर्ट पर भी चर्चा की.

कांग्रेस 2 अक्टूबर को जनता के सामने रखेगी रिपोर्ट कार्ड
जन-घोषणा पत्र के वादों पर अब तक हुए काम की रिपोर्ट कांग्रेस 2 अक्टूबर को जनता के सामने रखेगी. इस रिपोर्ट को तैयार करने की कवायद शुरू हो चुकी है. मंत्री डॉ. बीडी कल्ला की अध्यक्षता में बनी कैबिनेट सब कमेटी ने जन-घोषणा पत्र पर अब तक हुए काम की समीक्षा कर रिपोर्ट तैयार की है. डॉ. कल्ला ने जन-घोषणा पत्र के 85 फीसदी वादों पर काम शुरु होने का दावा किया है.

Rajasthan: पायलट कैम्प के 3 विधायकों ने बंद लिफाफे में सौंपे अजय माकन को सुझाव, अटकलबाजी शुरू

आने वाले दिनों में देखने को मिल सकता है असर
बताया जाता है कि डोटासरा और सीएम ने प्रदेश कांग्रेस और जिला-ब्लॉक स्तर पर खाली चल रही कार्यकारिणी के पदों पर नियुक्तियों पर भी चर्चा की है. नई कार्यकारिणी के गठन से पहले सीएम के साथ विस्तार से हुई लंबी चर्चा का असर आने वाले दिनों में देखने को मिल सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज