जयपुर में जीत का मंत्र देने के बाद राहुल पहुंचे गोविंददेव जी की शरण में

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने बहुप्रतिक्षित राजस्थान दौरे के दौरान रवानगी से पहले जयपुर के आराध्य देव गोविंददेव जी का आशीर्वाद लिया.

News18 Rajasthan
Updated: August 11, 2018, 7:41 PM IST
जयपुर में जीत का मंत्र देने के बाद राहुल पहुंचे गोविंददेव जी की शरण में
जयपुर में गोविंददेव जी मंदिर में पूजा अर्चना करते राहुल गांधी। फोटो ट्वीटर
News18 Rajasthan
Updated: August 11, 2018, 7:41 PM IST
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने बहुप्रतिक्षित राजस्थान दौरे के दौरान  रवानगी से पहले जयपुर के आराध्य देव गोविंददेव जी का आशीर्वाद लिया. राहुल गांधी रामलीला मैदान में कांग्रेस के प्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित करने के बाद सीधे गोविंद देव जी के मंदिर पहुंचे. राहुल वहां करीब 20 मिनट तक रुके.

राहुल गांधी रामलीला मैदान से शाम को सीधे गोविंददेव जी के मंदिर पहुंचे. वहां मंदिर के महंत ने राहुल गांधी को पूजा अर्चना करायी. राहुल ने वहां पूजा अर्चना कर जीत का आशीर्वाद मांगा. इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ सचिन पायलट और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे समेत कई वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे. राहुल के मंदिर जाने के दौरान उनकी एक झलक पाने के लिए भारी भीड़ उमड़ी. इस दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहे.

पहले कांग्रेस भी थी टेंपल कार्ड खेलने के मूड
उल्लेखनीय है कि पहले राहुल गांधी के राजस्थान दौरे की शुरुआत ही किसी धार्मिक स्थल किए जाने की चर्चा थी. कांग्रेस भी भाजपा की तर्ज पर अन्य राज्यों की तरह राजस्थान में टेंपल कार्ड खेलने के मूड में थी. इसके लिए खाटूश्यामजी से लेकर कई धार्मिक स्थलों के नाम चर्चा में आए. मंदिरों की सूचियां भी दिल्ली भिजवायी गई थी. लेकिन राहुल गांधी के दौरे के दिन शनिवार को भी सुबह तक इस पर सस्पेंस बरकरार रहा. क्योंकि एआईसीसी की ओर से जारी राहुल गांधी के दौरे के कार्यक्रम में भी मंदिर दर्शन का जिक्र नहीं किया गया था और ना ही प्रशासनिक स्तर पर इसकी कोई जानकारी थी. कांग्रेस के कुछ सूत्रों ने जरूर दावा किया था कि प्रतिनिधि सम्मेलन के बाद वापसी में राहुल गोविंदेवजी मंदिर जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- 

राजस्‍थान में राहुल vs वसुंधरा का टेंपल रन, जानिए दोनों के शाही रथ का हाल

जयपुर में राहुल गांधी के रोड शो के रूट को एसपीजी और पुलिस की मंजूरी
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर