अपना शहर चुनें

States

राजस्थान आएंगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, किसान रैली को करेंगे संबोधित

राहुल गांधी। फाइल फोटो
राहुल गांधी। फाइल फोटो

चुनाव में किए वादे के मुताबिक कांग्रेस ने प्रदेश के किसानों की कर्ज माफी का वादा पूरा कर दिया है. अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश के किसानों से रू-ब-रू होंगे. इसके लिए कांग्रेस की ओर से जल्द ही किसान रैली आयोजित की जाएगी.

  • Share this:
विधानसभा चुनावों में जीत के बाद अब सूबे में कांग्रेस की सरकार गठित हो चुकी हैं. चुनाव में किए वादे के मुताबिक कांग्रेस ने प्रदेश के किसानों की कर्ज माफी का वादा पूरा कर दिया है. अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश के किसानों से रू-ब-रू होंगे. इसके लिए कांग्रेस की ओर से जल्द ही किसान रैली आयोजित की जाएगी. इस रैली कांग्रेस केन्द्र सरकार से भी किसानों की पूर्ण कर्ज माफी की मांग को उठाएगी.

आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस की यह किसान रैली खासी अहम होगी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जनवरी माह में ही प्रदेश में किसान रैली करेंगे. आगामी एक दो दिन में राहुल गांधी की रैली की जगह और तारीख तय हो जाएगी. विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत और किसानों से गए बड़े वादे को पूरा करने से उत्साहित कांग्रेस इस किसान रैली के जरिए आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अपने सियासी समीकरण साधेगी. राजस्थान के बाद मध्यप्रदेश और छत्तीगढ़ में भी किसान रैली की संभावना जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें: रामगढ़ विधानसभा सीट के लिए 28 जनवरी को होंगे चुनाव, बसपा का प्रत्याशी बदलेगा



कर्जमाफी का वादा पूरा किया
सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि जयपुर में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के लिए राहुल गांधी से आग्रह किया था. इसी महीने राहुल गांधी का दौरा बन रहा है. राहुल गांधी की किसान रैली की राजस्थान से शुरुआत कर रहे हैं. राहुल गांधी ने सरकार बनते ही किसानों से कर्जमाफी का वादा किया था. उसे तीनों राज्यों में पूरा कर दिया गया है. गहलोत ने कहा कि पीसीसी चीफ सचिन पायलट अभी बाहर हैं. उनके आते ही चर्चा करके रैली का कार्यक्रम फाइनल कर दिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज