• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Jaipur News: कांग्रेस ने निकाली गैस सिलेंडर की शव यात्रा, BJP मुख्यालय के सामने हुये टकराव के हालात

Jaipur News: कांग्रेस ने निकाली गैस सिलेंडर की शव यात्रा, BJP मुख्यालय के सामने हुये टकराव के हालात

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर बढ़ने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया.

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर बढ़ने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया.

Congress protest against inflation: महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल कार्यक्रम के तहत आज कांग्रेस के सेवादल की ओर से प्रदेशभर में प्रदर्शन किये गये. जयपुर में प्रदर्शन के दौरान बीजेपी मुख्यालय के बाहर टकराव के हालात बन गये.

  • Share this:
जयपुर. महंगाई (Inflation) को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है. कांग्रेस (Congress) की ओर से महंगाई के खिलाफ 11 दिन का विशेष अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के सातवें दिन आज कांग्रेस सेवा दल ने मोर्चा संभाला. प्रदेश के सभी जिलों में कांग्रेस सेवा दल की ओर से अलग-अलग तरीकों से विरोध प्रदर्शन (Protest) किया गया. राजधानी जयपुर में सेवादल कार्यकर्ताओं ने संगठन के बनीपार्क स्थित मुख्यालय से 22 गोदाम तक करीब 8 किलोमीटर का पैदल मार्च निकाला. सेवादल प्रदेश अध्यक्ष हेम सिंह शेखावत के नेतृत्व में निकाले गए इस मार्च में गैस सिलेंडर की शव यात्रा निकालकर अनूठा प्रदर्शन भी किया गया.

इस दौरान सेवा दल कार्यकर्ता ऊंट गाड़ियों पर सवार नजर आए. उन्होंने थाली, घंटियां और पीपे बजाकर भी प्रदर्शन किया. पैदल मार्च के दौरान रास्ते में जो भी पेट्रोल पंप नजर आया वह कुछ देर रुककर हस्ताक्षर अभियान के जरिए केंद्र सरकार के खिलाफ समर्थन जुटाया गया.



बीजेपी कार्यालय के बाहर टकराव जैसी स्थितियां
कांग्रेस सेवादल का पैदल मार्च बीजेपी कार्यालय के सामने से भी गुजरा. सेवादल कार्यकर्ताओं ने बीजेपी मुख्यालय के बाहर रुककर करीब 10 मिनट तक थाली-पीपे बजा कर प्रदर्शन किया. इस दौरान बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच टकराव जैसी स्थितियां भी बनी लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस ने मामले को संभाल लिया. पुलिस को पहले ही अंदेशा था कि सेवादल कार्यकर्ता बीजेपी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर सकते हैं. पहले भी चूंकि बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच टकराव की घटनाएं हो चुकी है लिहाजा पुलिस ने बीजेपी मुख्यालय के बाहर पहले ही सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी थी. मुख्यालय के बाहर कांग्रेस के प्रदर्शन से बीजेपी कार्यकर्ता आवेश में आ गए और दूसरे छोर से कांग्रेसियों के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर बढ़ने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया.

बीजेपी ने किया कड़ा एतराज
बीजेपी मुख्यालय के बाहर सेवादल के प्रदर्शन पर उसके कार्यकर्ताओं ने कड़ा एतराज जताया. आक्रोशित बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय के बाहर से पुलिस के बैरिकेट्स को गिराना शुरू कर दिया. बाद में पुलिस अधिकारियों ने समझाइस कर उन्हें मनाया. बीजेपी कार्यकर्ता विक्रम सिंह ने कहा कि सरकार और पुलिस की मिलीभगत के चलते बार-बार कांग्रेस के लोग उनके कार्यालय के बाहर आकर प्रदर्शन करते हैं. उन्होंने हिदायत दी कि यदि अगली बार बीजेपी कार्यालय पर प्रदर्शन हुआ तो इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने पुलिस से भी कहा कि चूंकि पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं का मुख्यालय में आना जाना बना रहता है लिहाजा अगली बार से वहां बेरिकेड्स नहीं लगाने दिए जाएंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज