Home /News /rajasthan /

दिल्ली के बाद अब जयपुर में भी रद्द हो सकती है कांग्रेस की 'महंगाई हटाओ रैली', जानिए वजह

दिल्ली के बाद अब जयपुर में भी रद्द हो सकती है कांग्रेस की 'महंगाई हटाओ रैली', जानिए वजह

Jairpur News: जयपुर में भी 12 दिसंबर को होने वाली कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली रद्द हो सकती है

Jairpur News: जयपुर में भी 12 दिसंबर को होने वाली कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली रद्द हो सकती है

Rajasthan News: जयपुर में 12 दिसंबर को आयोजित वाली कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली (Mehangai Hatao Rally) रद्द हो सकती है. राजस्थान हाई कोर्ट में रैली को रद्द करने की मांग को लेकर जनहित याचिका दायर कर दी गई है. याचिका पर कोर्ट 6 दिसम्बर को सुनवाई करेगा. रैली में करीब 2 लाख लोगों के एकत्रित होने की संभावना है. पहले यह रैली दिल्ली में आयोजित होनी थी लेकिन दिल्ली पुलिस ने अनुमति देने से इनकार कर दिया था.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. दिल्ली के बाद अब जयपुर में भी 12 दिसंबर को होने वाली कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली (Mehangai Hatao Rally) रद्द हो सकती है. रैली को रद्द करने की मांग को लेकर राजस्थान हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर कर दी गई है. कोर्ट 6 दिसम्बर को याचिका पर सुनवाई करेगा. अधिवक्ता राजेश मूथा ने याचिका दायर करते हुए कहा कि यह रैली जयपुरवासियों की जान की कीमत पर हो रही है, जिसे रद्द किया जाना चाहिए. राज्य सरकार पर आमजन के स्वास्थ्य-जीवन की रक्षा करने का दायित्व है लेकिन प्रदेश सरकार ही अपनी पार्टी की देशव्यापी रैली आयोजित करवाने जा रही है. रैली में करीब 2 लाख लोगों के एकत्रित होने की संभावना है. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच अगर इतनी बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होंगे तो यह जानलेवा साबित हो सकता है.

कोर्ट में पेश जनहित याचिका में कहा गया कि दिल्ली प्रशासन ने कोरोना के मद्देनज़र एआईसीसी को वहां रैली करने की अनुमति नहीं दी जिसके बाद जयपुर में रैली आयोजित करने का निर्णय लिया गया. यह रैली 12 दिसम्बर को जयपुर में आयोजित होनी है लेकिन कोरोना महामारी के इस दौर पर किसी भी राजनीतिक पार्टी को इस तरह से आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. यह संविधान के आर्टिकल 14, 16, 19 और 21 का उल्लंखन है. याचिका में मुख्य सचिव, डीजीपी, जयपुर जिला कलक्टर, पुलिस कमिश्नर, एआईसीसी और प्रदेश कांग्रेस को पार्टी बनाया गया है.

गृह मंत्री अमित शाह के दौरे पर भी आपत्ति
दूसरी ओर अधिवक्ता पूनमचंद भंडारी ने राज्य सरकार को लीगल नोटिस भेजकर जयपुर में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दो दिवसीय दौरे और 12 दिसम्बर को जयपुर में आयोजित होने वाली कांग्रेस पार्टी की रैली पर पर भी आपत्ति दर्ज करवाई है. उन्होंने अपने लेटर में लिखा है कि जयपुर में 5-6 दिसम्बर को गृहमंत्री अमित शाह का जयपुर दौरा है. इस दौरे पर शाह के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर करीब 5 हज़ार और सम्मेलन में करीब 40 हज़ार लोगों के एकत्रित होने की संभावना है. ऐसे में इन दोनों आयोजनों पर राज्य सरकार तुरंत रोक लगाए अन्यथा कोर्ट में मजबूर होकर जनहित याचिका दायर की जाएगी.

Tags: Ashok gehlot, Govind Singh Dotasara, Jaipur news, Rajasthan Congress, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर