राजे सरकार के 3 सालः कांग्रेस ने ब्लैक पेपर जारी कर जश्न को बताया काला दिन

कांग्रेस पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट. फोटो-(ईटीवी)
कांग्रेस पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट. फोटो-(ईटीवी)

वसुंधरा सरकार के तीन साल के जश्न को कांग्रेस ने प्रदेश की जनता के लिए काला दिन करार दिया है.

  • Share this:
वसुंधरा सरकार के तीन साल के जश्न को कांग्रेस ने प्रदेश की जनता के लिए काला दिन करार दिया है.

पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने मंगलवार को पीसीसी में सरकार की तीसरी वर्षगांठ पर ब्लैक पेपर जारी किया, जिसमें वसुंधरा सरकार के कार्यकाल की नाकामियों फेहरिस्त जारी की. पायलट ने सीएम वसुंधरा राजे पर भी जमकर निशाने साधे.

पायलट ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के हालिया बयानों को लेकर भी सवाल दागे और कहा कि प्रदेश की जनता ने उन्हें पांच साल के लिए मुख्यमंत्री चुना है, तो वो इस मुद्दे पर सफाई क्यों दे रहीं हैं कि अगले दो साल वो मुख्यमंत्री रहेंगी और कहीं नहीं जाएंगी. पायलट ने वसुंधरा सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार पर भी तंज कसे.



पायलट ने आरोप लगाए कि भाजपा सरकार ने 15 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया और सत्ता में आते ही सरकार वादे से मुकर गई. प्राकृतिक आपदाओं के कारण किसानों की फसलें चौपट हो गईं और सरकार ने पर्याप्त मुआवजा नहीं दिया, जिसके चलते किसानों को आत्महत्याएं करनी पड़ी.
पायलट ने कृषि योजनाओं में अनुदान घटाने को लेकर भी मुख्यमंत्री को आड़े हाथ लिया. पायलट ने बिजली चोरी रोकने की आड़ में सरकार द्वारा किसानों को परेशान करने के गंभीर आरोप लगाए और कहा कि पूरे प्रदेश के किसान त्राहिमाम कर रहे हैं, लेकिन सरकार चोरी के आरोप लगाकर किसानों के वीसीआर भरकर उनका दमन करने में जुटी है.

पायलट ने गुर्जर आरक्षण और ओबीसी कमीशन को लेकर सरकार पर सुस्त रवैए के आरोप लगाए और कहा कि वक्त रहते सरकार कदम उठाती तो न तो ओबीसी आयोग भंग होता और न ही एसबीसी आरक्षण को कोर्ट खत्म करती.

रिसर्जेंट राजस्थान में सरकार के लाखों करोड़ के निवेश के दावों को पायलट ने झूंठा करार दिया. एग्रीटेक के आयोजन को भी पीसीसी चीफ ने फ्लॉप शो करार दिया. पायलट ने डेल्टा मेघवाल प्रकरण पर सरकार की खिंचाई की और मामले को फिर से सीबीआई को भिजवाने की मांग की. उन्होंने प्रदेश में अपराधों से निपटने में वसुंधरा सरकार की नाकामियों के कई उदाहरण मीडिया के सामने रखे और गुलाब चंद कटारिया को कमजोर और शक्तिविहीन गृहमंत्री करार दिया.

पायलट ने दावा किया कि प्रदेश की जनता वसुंधरा सरकार से ऊब गई है और कांग्रेस को फिर से सत्ता में लाने का मन बना चुकी है इसलिए कांग्रेस पार्टी आने वाले दिनों में गवर्नेंस का बेटर मॉडल जनता के बीच रखेगी ताकि हताशा और निराशा के भंवर में जीवन जी रही प्रदेश की जनता की उम्मीदें जिंदा की जा सकें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज