लाइव टीवी

निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में की ये 25 बड़ी घोषणाएं

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 2:04 PM IST
निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में की ये 25 बड़ी घोषणाएं
कांग्रेस की ओर से बुधवार को घोषणा पत्र जारी किया गया.

नगर निकाय चुनाव-2019 (Local Body Elections 2019) को लेकर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस (Rajasthan Congress Committee) मुख्यालय पर बुधवार को घोषणा पत्र (Congress Election Manifesto) जारी किया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) , सचिन पायलट (Sachin Pilot) और अविनाश पांडेय (Avinash Pandey) समेत सरकार के सभी बड़े नेताओं मौजूद रहे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 2:04 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस (Rajasthan Congress Committee) मुख्यालय पर बुधवार को नगर निकाय चुनाव-2019 (Local Body Elections 2019) को लेकर घोषणा पत्र (Congress Election Manifesto) जारी किया गया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) , सचिन पायलट (Sachin Pilot) और अविनाश पांडेय (Avinash Pandey) समेत सरकार के सभी बड़े नेताओं ने यह घोषण पत्र जारी किया. इस घोषणा पत्र में शहरी क्षेत्रों के समुचित विकास को लेकर कई महत्वपूर्ण घोषणाओं के साथ 25 बिंदु शामिल किए गए हैं. कांग्रेस ने इनमें स्थानीय निकायों के जन प्रतिनिधियों व अधिकारियों के प्रशिक्षण के लिए शहरी विकास केंद्र के गठन का वादा करने के साथ ही शहरी क्षेत्रों में अनुमोदित आवासीय योजनाओं में भूखंडों के अवशेष प्रकरणों में पट्टे जारी करने की बात भी कही है.
42 शहरों में पेयजल, सीवरेज और हैरिटेज पर ध्यान
घोषणा पत्र में कहा गया है कि प्रदेश के 42 शहरों में पेयजल, सीवरेज ड्रेनेज एवं हैरिटेज संबंधित कार्यों की शुरुआत की जाएगी. राज्य में इन पर एशियन विकास बैंक के वित्तीय सहयोग से 3 साल में 5 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे. साथ ही शहरी परिवहन सुविधा के लिए इलेक्ट्रिक बसें चलाने का वादा भी किया गया है. यही नहीं बीकाने और भरतपुर के साथ उदयपुर में भी शहरी बस सेवा शुरू करने की घोषणा की गई है.


बीजेपी ने जारी किया आरोप पत्र

प्रदेश में 49 निकाय चुनावों में मतदान होने से पहले बीजेपी (BJP) ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार (Congress Government) के खिलाफ 16 बिन्दुओं का एक आरोप पत्र (Arop Patra) जारी किया है. बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय पर जयपुर सांसद रामचरण बोहरा (Ramcharan Bohra), महामंत्री बीरमदेव सिंह समेत पार्टी के अन्य पदाधिकारियों ने यह अरोप पत्र जारी किया.

ये भी पढ़ें-बच्चों के लिए स्पेशल गिफ्ट, मुफ्त फिल्म तथा मेट्रो का सफर

नेहरू ने देश में कई उपलब्धियों वाले काम किए लेकिन PM मोदी गुमराह कर रहे हैं- CM गहलोत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 2:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर