Rajasthan: मरुधरा का सियासी महासंग्राम, PCC से हटाए सचिन पायलट के पोस्टर
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: मरुधरा का सियासी महासंग्राम, PCC से हटाए सचिन पायलट के पोस्टर
प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय के अंदर और बाहर दोनों जगह से पायलट के पोस्टर उतार दिये गए.

मरुधरा में मचे सियासी महासंग्राम के घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं. एक तरफ सीएमआर में विधायक दल की बैठक शुरू होने वाली है वहीं दूसरी प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट के पोस्टर उतार हटा दिये गये हैं.

  • Share this:
जयपुर. मरुधरा में मचे सियासी महासंग्राम (Political Crisis) के घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं. एक तरफ सीएमआर में विधायक दल की बैठक शुरू होने वाली है वहीं दूसरी प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय (Pradesh Congress Committee Office) से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) के पोस्टर उतार हटा दिये गये हैं. कांग्रेस अपनी पार्टी तथा समर्थित निर्दलीय एक-एक विधायक को एकजुट रखने के लिए पुरजोर कोशिश की जा रही है. बताया जा रहा है कि कुशलगढ़ की निर्दलीय विधायक रमिला खड़िया को जयपुर लाने के लिए चार्टर विमान बांसवाड़ा भेजा रहा है.

पीसीसी के अंदर और बाहर दोनों जगह से पायलट के पोस्टर उतारे
सिविल लाइंस स्थित सीएमआर में कुछ ही देर में विधायकों की बैठक शुरू होने वाली है. बैठक शुरू होने से पहले ही चौंकाने वाली खबर सामने आई कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय से पीसीसी चीफ सचिन पायलट के पोस्टरों को हटा दिया गया है. कार्यालय के अंदर और बाहर दोनों जगह से पायलट के पोस्टर उतार दिये गए. इस हालात को देखते हुए वहां लोगों की भीड़ एकत्र हो गई.

Rajasthan Crisis: जल्द होगी नए PCC चीफ की घोषणा! पूर्व मंत्री रघुवीर मीणा दौड़ में सबसे आगे
सुरजेवाल ने विधायकों से की अपील


बैठक से पहले आयोजित साझा प्रेसवार्ता में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने पार्टी के सभी विधायकों से अपील की है कि वे बैठक में आयें. उन्होंने कहा किसी की अगर कोई नाराजगी तो वह पार्टी फोरम पर अपनी बात रखे. उन्होंने इस पूरे घटनाक्रम को लेकर डिप्टी सीएम सचिन पायलट से संपर्क करने की कोशिश की गई है. वहीं बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल उनसे बात करेंगे.

Rajasthan Crisis: पायलट को नहीं मनाएगी पार्टी! समर्थक विधायकों के नाम आये सामने

पायलट समर्थक ये विधायक नहीं पहुंचे बैठक में
वहीं बैठक में पायलट समर्थक 17 विधायक नहीं पहुंचे बताये जा रहे हैं. इनमें रमेश मीणा विश्वेंद्र सिंह, दीपेंद्र सिंह शेखावत, राकेश पारीक, मुरारीलाल मीणा, जीआर खटाना, इंद्राज गुर्जर, गजेंद्र सिंह शक्तावत, हरीश मीणा, भंवरलाल शर्मा, इंदिरा मीणा, विजेंद्र ओला, हेमाराम चौधरी, पीआर मीणा, रामनिवास गावड़िया, मुकेश भाकर और सुरेश मोदी प्रमुख बताये जा रहे हैं.

बांसवाड़ा पहुंच रहा है चार्टर विमान
कुशलगढ़ से निर्दलीय विधायक रमिला खड़िया को लाने के लिए चार्टर विमान बांसवाड़ा भेजा रहा है. खड़िया बांसवाड़ा हवाई पट्टी पर विमान का इंतजार कर रही हैं. रमिला खड़िया का नाम एसओजी जांच में सामने आने के बाद चर्चा में आया था. बताया जा रहा है कि उन्हें पैसों का प्रलोभन दिया गया था. हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई. पूरा मामला जांच में है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading