लाइव टीवी

हॉर्स ट्रेडिंग से बचाने के लिए कांग्रेस ने महाराष्ट्र से विधायकों को भेजा जयपुर, सीएम गहलोत ने कही ये बात...

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: November 9, 2019, 10:36 AM IST
हॉर्स ट्रेडिंग से बचाने के लिए कांग्रेस ने महाराष्ट्र से विधायकों को भेजा जयपुर, सीएम गहलोत ने कही ये बात...
महाराष्ट्र के विधायकों से मुलाकात के बाद मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब देते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच कांग्रेस ने हॉर्स ट्रेडिंग (horse trading) से बचाने के लिए अपने विधायकों को वहां से जयपुर भेज दिया है. यहां एक रिसॉर्ट में ठहराए गए इन विधायकों से सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gahlot) ने साढ़े तीन घंटे बातचीत की.

  • Share this:
जयपुर. महाराष्ट्र में सरकार बनाने (Government Formation) को लेकर चल रही रस्साकशी के बीच कांग्रेस ने अपने विधायकों को राजस्थान बुला लिया है. देर रात तक महाराष्ट्र (Maharashtra) से जयपुर (Jaipur) पहुंचे कांग्रेस के करीब 15 नवनिर्वाचित विधायकों से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gahlot)  देर रात तक राजनीतिक मंत्रणा करते रहे. दिल्ली रोड स्थित आलीशान ब्युना विस्टा रिसोर्ट में ठहरे इन विधायकों के साथ मुख्यमंत्री गहलोत और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी ​अविनाश पांडेय करीब साढ़े तीन घंटे रहे. ये रिसॉर्ट जयपुर शहर से करीब  25 किलोमीटर दूर है. उम्मीद की जा रही है कि महाराष्ट्र से जीते कांग्रेस के सभी 44 विधायक में अधिकांश यहां पहुंच जाएंगे.

मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर साधा निशाना

विधायकों को जयपुर लाने पर सीएम अशोक गहलोत ने कहा, 'भाजपा ने कई जगह हॉर्स ट्रेडिंग की है. यह बहुत गलत परम्परा शुरू हुई है. राजस्थान तो कई बार ये अनुभव कर चुका है. बीजेपी के शासनकाल में कई बार झारखंड और अन्य जगहों के एमएलए आकर यहां रहे हैं. गहलोत ने मणिपुर में हुई राजनीतिक घटना का उल्लेख करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा. गहलोत ने कहा कि शिवसेना जो बीजेपी की पार्टनर है उसे अपने विधायकों को होटल के अंदर रखना पड़े तो सोच सकते हैं कि क्या स्थिति है. हॉर्स ट्रेडिंग से बचने के लिए कांग्रेस के जो एमएलए आए हैं, उनका हम स्वागत करते हैं.

कहा- विधायकों की आवभगत में नहीं होगी कोई कमी 

महाराष्ट्र के नजदीक कांग्रेस शासित मध्य प्रदेश में वहां के विधायकों को नहीं भेजकर कांग्रेस आलाकमान द्वारा अपने नवनिर्वाचित विधायकों को राजस्थान भेजने के मुद्दे पर सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान को आवभगत के लिए जाना जाता है.  खुशी है कि हमें यह अवसर मिला है. महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायक यहां पधारे हैं, उनकी आवभगत में कोई कमी नहीं रहेगी. आराम से वे लोग रहें कोई दिक्कत नहीं है.  पधारो म्हारे देश.

ये भी पढ़ें- जयपुर पहुंचे महाराष्ट्र के 8 कांग्रेस MLA, रात तक 15 के पहुंचने की संभावना

छात्रा को दिनदहाड़े कार में डाल ले भागे युवक, छेड़छाड़ के विरोध पर दागे हाथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 9:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...