राज्यसभा चुनावः कांग्रेस ने शुरू की विधायकों की बाड़ाबंदी, रणनीतिकार सुरजेवाला और वेणुगोपाल पहुंचे जयपुर
Jaipur News in Hindi

राज्यसभा चुनावः कांग्रेस ने शुरू की विधायकों की बाड़ाबंदी, रणनीतिकार सुरजेवाला और वेणुगोपाल पहुंचे जयपुर

राज्यसभा चुनावों (Rajysabha Election) को लेकर राजस्‍थान (Rajasthan) में कांग्रेस (Congress) अलर्ट मोड पर आ गई है और इसी के चलते अब पार्टी सहित निर्दलीय विधायकों (MLAs) की भी बाड़ाबंदी एक रिजॉर्ट में की जा रही है.

  • Share this:
जयपुर. राज्यसभा चुनावों (Rajyasabha Election) को लेकर कांग्रेस (Congress) राजस्थान में अलर्ट मोड में नजर आ रही है. इसी के मद्देनजर राजस्थान के मुख्यमंत्री आवास (Chief Minister Residence) पर शाम 7 बजे कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों (MLA) की एक बैठक रखी गई है. इसके बाद विधायकों की बाड़ाबंदी की भी तैयारी है.

बताया जा रहा है कि दिल्ली रोड स्थित एक रिजॉर्ट में सभी विधायकों को भेजना भी शुरू कर दिया गया है. शिव विलास रिजॉर्ट में विधायकों की एक बस पहुंच भी चुकी है. राज्यसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस किसी भी तरह की कोई ढील नहीं देना चाहती है. इसी के चलते विधायकों की बाड़ाबंदी करना सुनिश्चित किया गया है.

जयपुर में मौसम खराब, कांग्रेस पर्यवेक्षकों का स्पेशल विमान नहीं हो पा रहा लैंड
राजधानी में अचानक मौसम पलट जाने के चलते अब कांग्रेस के नेताओं का विशेष विमान लैंड नहीं हो पा रहा है. जानकारी के अनुसार इस विशेष विमान में कांग्रेस पर्यवेक्षक रणदीप सुरजेवाला और राज्यसभा चुनाव के उम्मीदवार के सी वेणुगोपाल आ रहे हैं. वहीं विमान में छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता टीएस सिंह भी बताए जा रहे हैं.
जयपुर में मौसम अचानक पलट जाने के कारण एटीसी ने विमान को लैंड करने की क्लीयरेंस नहीं दी थी. एटीसी ने विमान को कुछ समय के गो अराउंड पर भेज दिया था. हवा की रफ्तार सीमित होने के बाद ही अब विमान को रन-वे पर लैंडिंग की इजाजत दी गई.



19 मई को तीन सीटों के लिए हैं राज्‍यसभा चुनाव
राजस्‍थान में तीन राज्‍यसभा सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होने वाले हैं. निर्दलीय विधायकों से बीजेपी नेताओं की मुलाकात की जानकारी बाहर आने के बाद अब राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत खुद सक्रिय हो गए हैं. इसी रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए आज मुख्‍यमंत्री गहलोत ने अपने आवास पर बैठक बुलाई थी.

बैठक में शामिल होने के लिए विशेष रूप से कांग्रेस पर्यवेक्षक रणदीप सुरजेवाला जयपुर पहुंचे है. रणदीप सुरजेवाला का विशेष विमान आज शाम जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड हुआ, जिसके बाद वो सीधे मुख्‍यमंत्री आवास के लिए रवाना हो गए. मुख्‍यमंत्री आवास रवाना होने से पहले उन्‍होंने बीजेपी पर हमलावर होते हुए कहा कि बीजेपी का चाल, चरित्र और चेहरा उजागर हो गया है. राजस्‍थान में प्रजातंत्र के चीरहरण की लगातार कोशिश की जा रही है.

उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी का संविधान और लोकतंत्र पर विश्वास नहीं है. बीजेपी धनबल के जरिए चुनाव में जीत हासिल करना चाहती है. हम उसको उनके मंसूबों में सफल नहीं होने देंगे. उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी के षड़यंत्र को देश की जनता देख रही हैं, जहां भी कांग्रेस का बहुमत है, वहां भी बीजेपी जीतने की कोशिश में जुटी है. बीजेपी पूरी तरह बेनकाब हो चुकी है.

 

ये भी पढ़ेंः Jaipur: सीएम अशोक गहलोत ने लगाए बीजेपी और केंद्र पर ये बड़े आरोप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज