Ram Mandir Nirman: राजस्थान में कांग्रेस के छात्र नेता भी राम मंदिर के लिए जुटा रहे चंदा

छात्र संगठन एनएसयूआई 
ने जयपुर के कॉलेज में भगवा झंडे के साथ राम मंदिर निर्माण के लिए एक-एक रुपया चंदा इकट्ठा किया.

छात्र संगठन एनएसयूआई ने जयपुर के कॉलेज में भगवा झंडे के साथ राम मंदिर निर्माण के लिए एक-एक रुपया चंदा इकट्ठा किया.

जयपुर के कॉमर्स कॉलेज कैंपस में राम नाम की गूंज! जयपुर के कॉमर्स कॉलेज में ABVP के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी के छात्र संगठन NSUI के सदस्य भी राम मंदिर निर्माण के लिए एक-एक रुपए की सहयोग राशि जुटा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2021, 11:30 PM IST
  • Share this:

जयपुर. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद देशभर में चंदा जुटाने का अभियान चला रहे हैं. राजस्थान में भी लोगों से सहयोग राशि ली जा रही है, लेकिन रोचक यह है कि प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी का छात्र संगठन भी इस काम में भगवा संगठनों की मदद कर रहा है. जी हां, जयपुर के कॉमर्स कॉलेज कैंपस में आज कल राम नाम की गूंज सुनाई दे रही है, साथ ही भगवा झंडे भी लहराते दिख रहे हैं. इसके पीछे कांग्रेस का छात्र संगठन एनएसयूआई (NSUI) है, जिसके सदस्य राम मंदिर निर्माण के लिए एक-एक रुपया चंदा इकट्ठा कर रहे हैं. कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के साथ-साथ कांग्रेस संगठन भी चंदे की रसीद काट रहा है.

पिछले कुछ साल में देश में बदले राजनीतिक हालात को देखते हुए कांग्रेस पार्टी 'सॉफ्ट हिंदुत्व' के एजेंडे पर काम कर रही है. कांग्रेस का छात्र संगठन NSUI भी इस बात को बखूबी समझ चुका है. लिहाजा मंगलवार को जयपुर के कॉमर्स कॉलेज में एनएसयूआई ने राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांगकर पैसा जुटाने का कैंपेन शुरू किया. एनएसयूआई की टोली स्टूडेंटस तक पहुंचकर उनसे अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए एक रुपए का सहयोग देने को कह रही है. हालांकि इस दौरान एनएसयूआई ने एबीवीपी, आरएसएस और बीजेपी पर राम मंदिर निर्माण के लिए दिखावा करने के आरोप लगाए. एनएसयूआई के सदस्यों का कहना था कि वह एक-एक रुपए के सहयोग से भी बूंद बूंद से घड़ा भरेंगे. लेकिन विद्यार्थी परिषद समेत बाकी संगठन लोगों पर दबाव बना रहे हैं. हम एक रुपए के लिए लोगों से आग्रह कर रहे हैं.

Youtube Video

जयपुर के कॉमर्स कॉलेज में राम मंदिर के मुद्दे पर एनएसयूआई को आगे बढ़ता देख ABVP भी बढ़-चढ़कर इस काम के लिए आगे आई है. राम मंदिर निर्माण के लिए विद्यार्थी परिषद ने भी लोगों से सहयोग राशि लेकर रसीदें काटीं. विद्यार्थी परिषद प्रदेश भर में बड़ा अभियान चलाकर राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि जुटा रही है. रोचक यह है कि कॉलेज के एक छोर पर एनएसयूआई तो दूसरे पर एबीवीपी के सदस्य 'जय श्रीराम' का नारा लगाते दिखे. दोनों पक्षों की नारेबाजी से माहौल गर्माता दिखा, तो पुलिस भी पहुंच गई.
विद्यार्थी परिषद ने एनएसयूआई द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि उनके पास चंदे के  लिए जुटाई गई राशि का पूरा हिसाब है. वह लोगों को बाकायदा प्राप्ति रसीद भी दे रहे हैं. लेकिन एनएसयूआई के पास इसका क्या हिसाब होगा और क्या पारदर्शिता. हालांकि उन्होंने कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए आगे आने पर स्वागत किया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज