Rajya Sabha Election: चुनाव से पहले अपनों को टूटने से बचाने में जुटी कांग्रेस, राजस्‍थान पहुंचे गुजरात के विधायक
Jaipur News in Hindi

Rajya Sabha Election: चुनाव से पहले अपनों को टूटने से बचाने में जुटी कांग्रेस, राजस्‍थान पहुंचे गुजरात के विधायक
राज्यसभा की 18 सीटों के लिए 19 जून को मतदान होगा, इनमें गुजरात की 4 सीट भी शामिल है.

कांग्रेस विधायक गुलाब सिंह राजपूत (Congress MLA Gulab Singh Rajput) का कहना है कि राज्यसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की जाएगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जयपुर. गुजरात (Gujarat) में 4 सीटों के लिए राज्यसभा के चुनाव (Rajya Sabha Elections) होने वाले हैं. ऐसे में कांग्रेस पार्टी विधायकों में टूट के डर को भांपते हुए पहले ही सचेत हो गई है. यही वजह है कि कांग्रेस ने अपने विधायकों को गुजरात से राजस्थान (Rajasthan) में शिफ्ट करना शुरू कर दिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गुजरात के कुछ कांग्रेसी विधायक शनिवार को राजस्थान पहुंचे. इसके बाद सभी को आबू रोड स्थित वाइल्डविंड्स रिजॉर्ट में ठहराया गया. इससे पहले कांग्रेस के 4 विधायक गुजरात-राजस्थान सीमा के पास अंबाजी में देखे गए थे.

कांग्रेस विधायक गुलाब सिंह राजपूत का कहना है कि राज्यसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. उन्‍होंने कहा कि कोई भी विधायक पार्टी से नाता तोड़ने वाला नहीं है. कांग्रेस विधायक ने बताया कि  जो विधायक कांग्रेस को धोखा देना चाहते थे, वे पहले ही पार्टी छोड़ चुके हैं. उनकी मानें तो जिन लोगों ने पार्टी छोड़ी है उन्होंने जनादेश का अपमान किया है. ऐसे लोगों को कभी माफ नहीं किया जाएगा. 





कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया यह आरोप
दरअसल, राज्यसभा की 18 सीटों के लिए 19 जून को मतदान होगा, इनमें गुजरात की 4 सीट भी शामिल है. खास बात यह है कि गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है. अब तक वहां कांग्रेस के 8 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. बाकी विधायकों को बचाने के लिए कांग्रेस ने उन्हें रिसॉर्ट में भेज दिया है. वहीं, कांग्रेस ने बीजेपी पर विधायकों के खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है. पिछले दिनों ट्वीट करते हुए कांग्रेस ने कहा था कि गुजरात में बीजेपी सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में सफल नहीं हो सकी है, लेकिन विधायकों के खरीद फरोख्त पर उसका पूर्ण नियंत्रण है. क्या कोई भी सरकार या कोई भी पार्टी इस स्तर पर पहुंच सकती है?

ये भी पढ़ें- 

झारखंड में तुगलकी फैसला मजदूरों से कहा-काम करने बाहर जाना है तो पहले लो मंजूरी

झारखंड में कोरोना विस्फोट, एक दिन रिकॉर्ड 79 मामले मिले, 922 पर पहुंचा आंकड़ा

 

 
First published: June 7, 2020, 6:57 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading