CAA Protest: जयपुर में आज होगा शांति मार्च, CM गहलोत करेंगे नेतृत्व
Jaipur News in Hindi

CAA Protest: जयपुर में आज होगा शांति मार्च, CM गहलोत करेंगे नेतृत्व
कांग्रेस अल्बर्ट हॉल से गांधी सर्किल तक पैदल मार्च निकालेगी.

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ देशभर में चल रहे धरने-प्रदर्शनों के दौर के बीच अब कांग्रेस (Congress) भी रविवार को राजधानी जयपुर (jaipur) में शांति पैदल मार्च निकालेगी. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) खुद इसकी अगुवाई करेंगे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जयपुर. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ देशभर में चल रहे धरने-प्रदर्शनों के दौर के बीच अब कांग्रेस (Congress) भी रविवार को राजधानी जयपुर (Jaipur) में शांति पैदल मार्च निकालेगी. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) खुद शांति मार्च की अगुवाई करेंगे. शांति मार्च में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के हिस्सा लेने की संभावना है, लेकिन अभी तक उनका आधिकारिक कार्यक्रम नहीं आया है.

अल्बर्ट हॉल से गांधी सर्किल तक होगा कांग्रेस पैदल मार्च
जयपुर में कांग्रेस का पैदल मार्च सुबह 11 बजे से होगा. कांग्रेस अल्बर्ट हॉल से गांधी सर्किल तक कांग्रेस पैदल मार्च निकालेगी. इस पैदल मार्च के लिए सिविल सोसाइटीज को भी बुलाया गया है. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पर देशभर में आग लगी हुई है. यह क़ानून व्यवहारिक नहीं है. यह लागू नहीं हो सकता.सीएम गहलोत ने सिविल सोसाइटीज और आम लोगों से अधिक से अधिक संख्या पैदल मार्च में हिस्सा लेकर नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी का विरोध करने की अपील की है.

बीजेपी CAA को लागू करवाने के लिए कल उतरी थी सड़कों पर



उल्लेखनीय है कि एक दिन पूर्व शुक्रवार को ही बीजेपी नागरिकता संशोधन कानून को राजस्थान में लागू करवाने की मांग को लेकर जयपुर में सड़कों पर उतरी थी. बीजेपी ने शहीद स्मारक से पैदल मार्च निकाला और बाद में सिविल लाइन फाटक पर सभा की. रैली में केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, गजेन्द्र सिंह शेखावत, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सहित कई नेता शामिल हुए थे. सभा को सभी वरिष्ठ नेताओं ने संबोधित किया था.



जोधपुर में विरोध प्रदर्शन में हुआ हंगामा

वहीं सीएम अशोक गहलोत के गृहनगर जोधपुर में शुक्रवार को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन कर लौटते समय कुछ असामाजिक तत्वों ने शहर की कई दुकानों और पुलिस को निशाना बना लिया. भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया. पथराव के बाद पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ा.

ये भी पढ़ें-

CAA: राजस्थान में लागू करवाने के लिए BJP उतरी सड़कों पर, हुंकार भरी

Jaipur Bomb Blast Case: जयपुर को मिला इंसाफ, चारों गुनाहगारों को फांसी की सजा
First published: December 21, 2019, 10:37 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading