राजस्थान: नोटबंदी के विरोध में आज कांग्रेस का जिलामुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन

राजस्थान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट. (फाइल-फोटो)
राजस्थान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट. (फाइल-फोटो)

कांग्रेस नोटबंदी के मुद्दे पर शनिवार को प्रदेश भर में आंदोलन करने के लिए सड़कों पर उतरेगी. जिला मुख्यालयों पर पार्टी के कार्यकर्ता और नेता धरना देंगे और पीएम मोदी पर लगे आरोपों पर उनसे सफाई मांगेंगे.

  • Share this:
कांग्रेस नोटबंदी के मुद्दे पर शनिवार को प्रदेश भर में आंदोलन करने के लिए सड़कों पर उतरेगी.

जिला मुख्यालयों पर पार्टी के कार्यकर्ता और नेता धरना देंगे और पीएम मोदी पर लगे आरोपों पर उनसे सफाई मांगेंगे.

जयपुर में आंदेालन का नेतृत्व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट करेंगे. बीजेपी ने कांग्रेस के आंदोलन पर कहा है कि उसे इससे फायदे के बजाय नुकसान ही ज्यादा होगा.



कांग्रेस 7 जनवरी को एक बार फिर मोदी सरकार को घेरेगी. सभी 33 जिलों में पार्टी के कार्यकर्ता और नेता धरना देंगे. इस दौरान पार्टी नेता मोदी सरकार से नोटबंदी से बेहाल जनता को राहत देने की मांग भी करेंगे.
पार्टी देश की जनता को हुए नुकसान की भरपाई की मांग करेगी. व्यापारियों को करों में माफी के साथ मनरेगा श्रमिकों की मजदूरी के दिन और दिहाड़ी दोगुनी करने, बीपीएल महिलाओं के खातों में पच्चीस-पच्चीस हजार रुपए जमा कराने की मांग करेगी. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने पीएम मोदी पर नोटबंदी को लेकर एक बार फिर निशाना साधा.

वहीं बीजेपी नोटबंदी को लेकर कांग्रेस के आक्रामक रूख से बेफिक्र है. प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी के मुताबिक पीएम मोदी की नोटबंदी को देश की जनता ने पूरा समर्थन दिया है और कांग्रेस को इस पर आंदोलन करने से फायदे के बजाय नुकसान ही ज्यादा होगा.

नोटबंदी पर शुरू में संभल-संभल कर बयान देने वाली कांग्रेस अब इस मुद्दे पर बेहद आक्रामक दिख रही है. नोटबंदी के जरिए पार्टी अपने उस खोए हुए जनाधार को वापस हासिल करने की कोशिश कर रही है, जो पीएम मोदी के इस फैसले के बाद खासा प्रभावित हुआ है इसलिए गरीब, किसान, मजदूर के साथ मजबूरी में सही व्यापारी की पीड़ा को आवाज देकर राष्ट्रव्यापी आंदोलन खड़ा किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज