Home /News /rajasthan /

पीसीसी चीफ डोटासरा का भाजपा पर हमला, बोले- मोदी सरकार उड़ा रही किसानों का मजाक, लगेंगी बददुआएं

पीसीसी चीफ डोटासरा का भाजपा पर हमला, बोले- मोदी सरकार उड़ा रही किसानों का मजाक, लगेंगी बददुआएं

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा की गृह नगर पालिका लक्ष्मणगढ़ में ही निर्दलियों ने 40 में से 11 सीट जीतकर सेंधमारी की है.

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा की गृह नगर पालिका लक्ष्मणगढ़ में ही निर्दलियों ने 40 में से 11 सीट जीतकर सेंधमारी की है.

Kisan Bachao Desh Bachao Abhiyan: राजस्‍थान सरकार केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ हमलावर है. इस बीच कांग्रेस (Congress) ने राज्‍य में 5 जनवरी से 11 जनवरी तक 'किसान बचाओ देश बचाओ अभियान' शुरू करने का ऐलान किया है.

जयपुर. केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ और किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के पक्ष में कांग्रेस (Congress) ने आक्रामकता से अभियान छेड़ने का फैसला किया है. कृषि कानूनों के खिलाफ अक्टूबर महीने में विरोध पखवाड़ा मनाने के बाद प्रदेश कांग्रेस नए साल में 5 जनवरी से 11 जनवरी तक 'किसान बचाओ देश बचाओ अभियान' शुरू करने जा रही है. जबकि 3 जनवरी को 12 से 4 बजे तक राजधानी जयपुर के शहीद स्मारक पर कांग्रेस बड़ा धरना करने जा रही है. इस धरने में सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के अलावा पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा (PCC Chief Govind Singh Dotasara) समेत सभी मंत्री और विधायक शामिल होंगे.

इस बाबत गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि बीजेपी नेताओं को बिल में छिपने की जगह नहीं मिलेगी और उन्‍हें किसानों की बददुआएं लगेंगी. केंद्र के कृषि कानून के खिलाफ पिछले 35 दिन से देश के कई हिस्सों में किसान इस हाड़ कंपा देने वाली सर्दी में धरने पर बैठे हैं. न उनके पास ओढ़ने को चादर है और न खाने को खाद्य सामग्री, लेकिन इसके बावजूद मोदी सरकार के कान पर जूं नहीं रेंग रही है. वह इस बड़े आंदोलन को भी चंद लोगों का आंदोलन करार देकर उनका मजाक उड़ा रही है. इसके अलावा डोटासरा ने कहा कि मोदी सरकार हठधर्मिता पर उतारु है. किसानों की समस्या का समाधान करने की सरकार में इच्छाशक्ति नहीं है. वहीं कृषि कानूनों के आर-पार की लड़ाई में कांग्रेस पार्टी मरते दम तक किसानों के साथ खड़ी है. डोटासरा ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ 5 से 11 जनवरी तक कांग्रेस बचाओ देश बचाओ अभियान प्रदेश भर में शुरू किया जाएगा. 7 दिन तक सरकार के मंत्री, विधायक जनप्रतिनिधि और स्थानीय कांग्रेस के कार्यकर्ता गांव गांव ढाणी ढाणी जाकर इन कानूनों का विरोध करेंगे और लोगों को समझाएंगे कि केंद्र के कृषि कानून किस प्रकार से किसानों के हित में नहीं है.

किसानों के हित में राज्य सरकार ने तीन कृषि बिलों को पारित किया, लेकिन...
पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि किसानों के हित में राज्य सरकार ने तीन कृषि बिलों को पारित किया था जिन्हें राज्यपाल मंजूरी नहीं दे रहे हैं. हम इस धरने के जरिए राज्यपाल पर दबाव बनाएंगे. हमारा धरना किसान आंदोलन के समर्थन में और हमारे तीन कृषि बिल्स को राज्यपाल द्वारा रोकने के खिलाफ दिया जाएगा. इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में तीनों उपचुनाव को लेकर पार्टी ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है और तीनों ही उपचुनावों में कांग्रेस पार्टी की जीत होगी, क्योंकि कांग्रेस सरकार के कामकाज से जनता पूरी तरह से खुश है.

हर बुधवार को कैबिनेट की बैठक
हर बुधवार को कैबिनेट की बैठक को लेकर पीसीसी चीफ ने कहा कि अजय माकन जब प्रदेश दौरे पर आए थे, तब यह तय हुआ था कि हर बुधवार को अनौपचारिक मंत्रिपरिषद की बैठक की जाएगी. सीएम अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ सभी मंत्रियों के साथ बैठक कर अनौपचारिक चर्चा करेंगे. इसी क्रम में बुधवार को मंत्री के मंत्रियों के साथ उनकी अध्यक्षता में अनौपचारिक बैठक हुई थी जिसमें धरना देने का फैसला लिया गया था.

Tags: Ashok Gahlot, Jaipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर