लाइव टीवी

उपचुनाव को लेकर पायलट का बड़ा दावा, सच हुआ तो BJP और RLP को सीधा नुकसान

News18 Rajasthan
Updated: October 10, 2019, 12:58 PM IST
उपचुनाव को लेकर पायलट का बड़ा दावा, सच हुआ तो BJP और RLP को सीधा नुकसान
डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने उपचुनाव को लेकर यह दावा किया है.

झुंझुनूं की मंडावा (Mandawa Assembly constituency) और नागौर की खींवसर (Khinwsar Assembly constituency) दोनों सीटों पर उपचुनाव में कांग्रेस की जीत तय (Congress Will Win) है. डिप्टी सीएम सचिन पायलट (deputy chief minister sachin pilot) ने उपचुनाव (Assembly bypoll 20019) को लेकर यह दावा किया है.

  • Share this:
जयपुर. डिप्टी सीएम सचिन पायलट (deputy chief minister sachin pilot) ने प्रदेश में 21 अक्टूबर को दो विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव (Assembly bypoll 20019) को लेकर दावा किया है. उन्होंने कहा है कि झुंझुनूं की मंडावा (Mandawa Assembly constituency) और नागौर की खींवसर (Khinwsar Assembly constituency) दोनों सीटों पर उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी. कांग्रेस के नेता प्रचार में जुटे हैं और एकजुटता से जिस तरह से सभी चुनाव में लगे हैं कांग्रेस की जीत (Congress Will Win) तय है. बता दें कि राजस्थान में खींवसर और मंडावा विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को उपचुनाव होने वाले हैं और पायलट का यह दावा सच हुआ तो इन दोनों सीटों पर जीत दर्ज करने वाली BJP और RLP दोनों को नुकसान तय है.
मंडावा से रीटा चौधरी और खींवसर से हरेंद्र मिर्धा को उतारा
कांग्रेस ने उपचुनाव में राजस्थान में नागौर की खींवसर सीट के लिए पूर्व मंत्री हरेन्द्र मिर्धा को प्रत्याशी बनाया है. वहीं झुंझुनूं की मंडावा सीट के लिए रीटा चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. उधर, खींवसर में आरएलपी के नारायण लाल बेनीवाल मैदान में हैं और गठबन के बाद बीजेपी यहां बेनीवाल के साथ आ गई है. मंडावा सीट पर रीटा चौधरी का मुकाबला बीजेपी की सुशीला सींगड़ा से हो रहा है.
पिछली बार दोनों सीटें हार चुकी है कांग्रेस

2018 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में खींवसर और मंडावा दोनों ही सीटों पर कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था. खींवसर में कांग्रेस राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से हारी थी और मंडावा में बीजेपी से. खींवसर सीट पर आरएलपी के संयोजक हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने जीत दर्ज कराई थी तो मंडावा से बीजेपी के नरेन्द्र खीचड़ ने कांग्रेस को हराया था.
40 स्टार प्रचारकों में रामेश्वर डूडी भी शामिल
उपचुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस ने 40 प्रचारकों की सूची जारी की है जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री भंवर जितेन्द्र सिंह और लालचंद कटारिया के नाम के साथ पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी का नाम भी शामिल है. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी सूची में राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट तथा गहलोत मंत्रीमंडल के कई सदस्यों के नाम शामिल हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें- 
Viral Video- बीजेपी विधायक की देवी के दरबार में अजब-गजब प्रार्थना
भगवान राम की शोभायात्रा पर पथराव के बाद मालपुरा में कर्फ्यू जारी, पथरबाजों की गिरफ्तारी की मांग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 12:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...