Rajasthan: कोरोना काल में पीड़ितों की मदद में जुटेगी कांग्रेस, यूं काम करेगा पूरा सिस्टम

पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा के मुताबिक पार्टी कार्यकर्ता महामारी से बचाव के लिए जन जागरुकता अभियान भी चलाएंगे.

पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा के मुताबिक पार्टी कार्यकर्ता महामारी से बचाव के लिए जन जागरुकता अभियान भी चलाएंगे.

Congress will work to help victims in Corona period: पार्टी के चेयरपर्सन सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के आह्वान पर इसकी पूरी कवायद की जा रही है. इसके लिये जयपुर स्थित पीसीसी कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना काल (Corona period) में मरीजों और उनके परिवारजनों को हाथ का साथ मिलेगा. प्रदेश में कांग्रेस (Congress) कोरोना पीड़ितों की मदद में पूरे जी जान से जुटेगी. कांग्रेस चेयरपर्सन सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के आह्वान पर इसकी पूरी कवायद की जा रही है. प्रदेश में सभी निवर्तमान ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों और नगर कांग्रेस कमेटियों स्तर पर कोरोना सहायता केन्द्र स्थापित किए जाएंगे.

इन केन्द्रों पर कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ ही उनके परिजनों को तुरंत मदद उपलब्ध करायी जायेगी. पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ता अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र या डिस्पेन्सरी के साथ समन्वय कर पीड़ितों की सहायता में सेवा भाव से जुटें. कार्यकर्ता यह तय करेंगे कि कोरोना मरीजों को जीवन रक्षक दवाओं, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की कमी ना हो.

निगरानी होगी और जागरुकता अभियान चलेगा

पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा के मुताबिक पार्टी कार्यकर्ता महामारी से बचाव के लिए जन जागरुकता अभियान भी चलाएंगे. इस अभियान के माध्यम से प्रदेशवासियों को कोरोना गाइडलाइंस की जानकारी दी जाएगी. कांग्रेस के सभी विधायक और विधानसभा चुनाव लड़े प्रत्याशियों के साथ ही लोकसभा चुनाव लड़े सभी प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना सहायता केन्द्रों द्वारा किए जा रहे कार्यों की निगरानी रखेंगे. वहीं जिले के प्रभारी मंत्री भी अपने प्रभार वाले क्षेत्रों में इन केन्द्रों द्वारा मिलने वाले फीडबैक के आधार पर सहायता मुहैया करवाएंगे.
प्रदेश कार्यालय में बना कंट्रोल रूम

कांग्रेस चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने हाल ही में हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक में कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए पार्टी से आगे आने का आह्वान किया था. उसी के तहत यह पूरी कवायद की जा रही है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में रविवार से ही कंट्रोल रूम की स्थापना की जा चुकी है. यह 24 घंटे कार्य करेगा. कंट्रोल रूम में 3 शिफ्टों में तीन-तीन पदाधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. वहीं चिकित्सा विभाग से सम्पर्क कर सात डॉक्टर्स की टीम भी कंट्रोल रूम पर तैनात की गई है. पार्टी के अग्रिम संगठन भी अपने-अपने स्तर पर कोविड मरीजों की सहायता के लिए अभियान चला रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज