Rajya Sabha Election: राजस्‍थान में मतगणना खत्म, 2 पर कांग्रेस और 1 सीट पर BJP की जीत
Jaipur News in Hindi

Rajya Sabha Election: राजस्‍थान में मतगणना खत्म, 2 पर कांग्रेस और 1 सीट पर BJP की जीत
राज्यसभा में विजयी रहे प्रत्याशी कांग्रेस के केसी वेणुगाेपाल, नीरज डांगी और बीजेपी के राजेन्द्र गहलोत,

कांग्रेस के प्रत्याशी वेणुगोपाल और नीरज डांगी ने जीत दर्ज की है. वहीं BJP से राजेंद्र गहलोत जीते हैं. बीजेपी के ओंकार सिंह लखावत राज्यसभा चुनावों में हार गए हैं.

  • Share this:
जयपुर. राज्यसभा चुनावों (Rajya Sabha Election) की मतगणना खत्म हो गई है. हालांकि अभी परिणामों की आधिकारिक घोषणा होनी शेष है, लेकिन बताया जा रहा है कि दो सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. वहीं एक सीट बीजेपी के खाते में गई है. कांग्रेस के प्रत्याशी केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी ने जीत दर्ज की है. वहीं बीजेपी के राजेंद्र गहलोत जीते हैं. बीजेपी के ओंकार सिंह लखावत राज्यसभा चुनाव हार गए हैं.

विजयी प्रत्याशियों को ये मिले मत
कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल को 64 और नीरज डांगी को 59 मत मिले हैं. वहीं बीजेपी प्रत्याशी राजेन्द्र गहलोत को 54 और ओंकार सिंह लखावत को 20 वोट मिले हैं. कांग्रेस के दोनों उम्मीदवार जीतने के बाद विधानसभा में सीएम अशोक गहलोत के चैम्बर में मिठाइंया बांटी गई. कांग्रेस विधायकों ने सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, रणदीप सिंह सुरजेवाला और विजयी प्रत्याशी केसी वेणुगोपाल तथा नीरज डांगी को बधाइयां दी. वहीं सीएम अशोक गहलोत ने चुनावों में विजयी हुए केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को जीत की बधाई दी.

Rajya Sabha Elections: सीएम गहलोत की जादूगरी का कोई तोड़ नहीं, कदम-दर-कदम यूं चला मेगा प्लान, पढ़ें इनसाइड स्टोरी
बीजेपी का एक वोट खारिज


चुनाव में बीजेपी का एक मत खारिज हो गया. इसका कारण यह रहा कि एक विधायक ने पहली वरीयता का वोट बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों को दे दिया. इसके चलते उसे खारिज कर दिया गया. चुनाव हारने वाले बीजेपी के दूसरे प्रत्याशी ओंकार सिंह लखावत को 20 वोट मिले हैं. जीत की सूचना के बाद कांग्रेस के नीरज डांगी के घर परिजनों ने एक दूसरे का मुंह मीठा करवाकर जश्न मनाया.

राज्यसभा चुनाव: 2 सीटों पर कांग्रेस और एक पर BJP ने लहराया जीत का परचम Rajya Sabha elections: Congress won 2 seats and BJP won victory on one
ओंकार सिंह लखावत.


Rajya Sabha Elections: BJP ने मतगणना से पहले ही डाले हथियार ! पार्टी प्रत्याशी ने कही ये बड़ी बात...

पूर्वानुमान के मुताबिक ही आए परिणाम
उल्लेखनीय है कि राज्यसभा चुनाव के परिणाम पूर्व में लगाए जा रहे अनुमान के मुताबिक ही आए हैं. विधानसभा में पार्टीवार विधायकों की संख्या के आधार पर दो सीटों पर कांग्रेस की और एक सीट पर बीजेपी की जीत पहले ही तय मानी जा रही थी. लेकिन बीजेपी ने अपने दो प्रत्याशी खड़े कर चुनाव को हंगामेदार बना दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading