Home /News /rajasthan /

नई रणनीति: वरिष्ठ विधायकों और पूर्व मंत्रियों को लोकसभा चुनाव लड़वाने की तैयारी !

नई रणनीति: वरिष्ठ विधायकों और पूर्व मंत्रियों को लोकसभा चुनाव लड़वाने की तैयारी !

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

मंत्रिमंडल से बाहर रखे गए कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को आगामी लोकसभा चुनाव में मैदान में उतारने की चर्चाएं जोर पकड़ने लगी हैं. पूर्व मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किए जाने के पीछे उन्हें लोकसभा का चुनाव लड़ाए जाने की मंशा बताई जा रही है.

अधिक पढ़ें ...
    मंत्रिमंडल से बाहर रखे गए कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को आगामी लोकसभा चुनाव में मैदान में उतारने की चर्चाएं जोर पकड़ने लगी हैं. वरिष्ठ विधायकों एवं पूर्व मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किए जाने के पीछे उन्हें लोकसभा का चुनाव लड़ाए जाने की मंशा बताई जा रही हैं. पूर्व मंत्री भरत सिंह को कोटा-बूंदी या बारां-झालावाड़ संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ाए जाने की चर्चा राजनीतिक गलियारों में जोरों पर है.

    सूत्रों के मुताबिक इसीलिए भरत सिंह को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया. पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी को भी मंत्रिपरिषद से बाहर रखा गया है. उन्हें भीलवाड़ा से चुनाव मैदान में उतारने की संभावनाएं जताई जा रही है. वे पहले भी भीलवाड़ा से सांसद रह चुके हैं. महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष शकुंतला रावत को भी मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किए जाने के पीछे लोकसभा चुनाव लड़वाना माना जा रहा है. कांग्रेस रावत को जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतार सकती है.

    यह भी पढ़ें:  मंत्रिमंडल का राहुल मॉडल: नए चेहरों को लाया जाएगा आगे, कुछ वरिष्ठों को दिया जाएगा आराम 

    मंत्री बनने से वंचित रहे वरिष्ठों ने दिखाई नाराजगी, कामां में कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन 

    मंत्रिमंडल के नए फॉर्मूले से ये दिग्गज हुए मंत्री की रेस से बाहर, समर्थकों में मायूसी

    अपनी नाराजगी जता चुके हैं वरिष्ठ विधायक
    वहीं पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय को बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाए जाने के आसार जताए जा रहे हैं. इसके अलावा पीसीसी चीफ सचिन पायलट के करीबी बृजेन्द्र ओला को झुंझुनू से और सरदारशहर विधायक पंडित भंवरलाल शर्मा को चूरू लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाए जाने की कयास लगाए जा रहे हैं. उल्लेखनीय है कि गहलोत मंत्रिमंडल में इस बार काफी वरिष्ठ विधायकों को बाहर रखा गया है. इससे उनमें नाराजगी भी है. उनकी यह नाराजगी शपथ ग्रहण समारोह से उनके द्वारा बनाई दूरी से भी नजर आई.

    Tags: Ashok gehlot, Congress, Jaipur news, Rahul gandhi, Rajasthan news, Sachin pilot

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर