गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल का गठन, 23 मंत्रियों को राज्यपाल ने दिलाई शपथ

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ सचिन पायलट और अशोक गहलोत (फाइल फोटो)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ सचिन पायलट और अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल का गठन हो गया है. सोमवार को राज्यपाल कल्याण सिंह ने राजभवन में 23 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई.

  • Share this:
राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल का गठन हो गया है. सोमवार को राज्यपाल कल्याण सिंह ने राजभवन में 23 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई. इनमें 13 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्री शामिल हैं. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने मंत्री बनाए जाने वाले विधायकों को रविवार को फोन करके इसकी सूचना दी थी.

राजभवन में सुबह 11.30 बजे आयोजित किए शपथ ग्रहण समारोह के लिए गहलोत मंत्रिमंडल के सभी सदस्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय से एक साथ बस में सवार होकर राजभवन पहुंचे. इससे पहले पीसीसी में मंत्रिमंडल के सदस्यों का अभिनंदन किया गया. बाद में वहां से उन्हें तिलक लगाकर रवाना किया गया. हिंडौली विधायक अशोक चांदना शपथ लेने के लिए सूट पहनकर पहुंचे, जबकि अन्य सभी सदस्य कुर्ता-पायजमा और जैकेट पहनकर ही आए. समारोह में सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट समेत कांग्रेस के पदाधिकारी, मंत्रियों के परिजन और अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे. समारोह में सीएम गहलोत ने एक-एक कर सभी मंत्रियों को नाम लेकर मंच पर बुलाया. वहां राज्यपाल कल्याण सिंह ने उनको शपथ दिलाई. एक दो दिन में आलाकमान से चर्चा के बाद मंत्रियों को विभागों का बंटवारा किया जाएगा.

ये बने कैबिनेट मंत्री
डॉ. बीडी कल्ला, शांति धारीवाल, रघु शर्मा, लालचंद कटारिया, प्रमोद जैन भाया, परसादीलाल मीना, विश्वेन्द्र सिंह, हरीश चौधरी, रमेश मीना, मास्टर भंवरलाल, प्रतापसिंह खाचरियावास, उदयलाल आंजना और सालेह मोहम्मद को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है.
ये बने राज्यमंत्री


गोविंद सिंह डोटासरा, ममता भूपेश, अर्जुन बामणिया, भंवर सिंह भाटी, सुखराम बिश्नोई, अशोक चांदना, टीकाराम जुली, भजनलाल जाटव, राजेन्द्र यादव और सुभाष गर्ग को राज्यमंत्री बनाया गया है.

 



यह भी पढ़ें:  मंत्रिमंडल का राहुल मॉडल: नए चेहरों को लाया जाएगा आगे, कुछ वरिष्ठों को दिया जाएगा आराम

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज