Home /News /rajasthan /

मंत्रिमंडल के गठन के बाद अब पोर्टफोलियो के लिए भी दिल्ली की राह ताक रही 'सरकार'

मंत्रिमंडल के गठन के बाद अब पोर्टफोलियो के लिए भी दिल्ली की राह ताक रही 'सरकार'

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

प्रदेश की नई गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल का गठन हो चुका है. मंत्रिमंडल शपथ ले चुका है, लेकिन अभी तक पोर्टफोलियों के बंटवारे पर असमंजस बरकरार है.

    प्रदेश की नई गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल का गठन हो चुका है. मंत्रिमंडल शपथ ले चुका है, लेकिन अभी तक पोर्टफोलियों के बंटवारे पर असमंजस बरकरार है. पहले टिकटों के लिए, फिर सीएम के लिए, उसके बाद मंत्रिमंडल के लिए और अब पोर्टफोलियों के आवंटन के लिए भी राज्य सरकार दिल्ली का मुंह ताक रही है. वहीं मंत्रिमंडल से बाहर रहे दिग्गज नेताओं की नाराजगी के चर्चे भी हैं.

    पांच साल बाद सत्ता में लौटी कांग्रेस सरकार के मंत्रिमंडल का गठन आज सभी अखबारों में छाया हुआ है. प्रदेश के सभी प्रतिष्ठित समाचार-पत्रों ने इसी मुद्दे पर फोकस रखा है. दैनिक भास्कर ने 'सरकार राजस्थान की...निर्माता-निर्देशक दिल्ली' शीर्षक से प्रकाशित अपने लीड समाचार में सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. समाचार-पत्र का मत है कि आखिर सरकार दिल्ली दरबार में क्यों हैं, क्या सरकार को हर बात के लिए दिल्ली की ओर देखना पड़ेगा ?

    यह भी पढ़ें : नई रणनीति: वरिष्ठ विधायकों और पूर्व मंत्रियों को लोकसभा चुनाव लड़वाने की तैयारी !

    राजस्थान पत्रिका ने गहलोत कैबिनेट का स्वागत करते हुए इसे नई ऊर्जा बताया है. पत्रिका ने सरकार से आमजन की अपेक्षाओं का जिक्र करते हुए कहा है कि लोगों को सरकार से बड़ी उम्मीदें हैं. सुविधाओं और संसाधनों को ध्यान में रखकर काम करना बड़ी चुनौती होगी. समाचार पत्र ने मंत्रिमंडल का पूरा विस्तृत परिचय भी पाठकों के सामने रखा है.

    THE TIMES OF INDIA ने भी गहलोत कैबिनेट के गठन को प्राथमिकता दी है. अपने विस्तृत कवरेज में समाचार-पत्र ने कैबिनेट के अंदरुनी कहानी पर भी प्रकाश डाला है. समाचार-पत्र ने मंत्रिमंडल में 13 मंत्रियों के सीएम अशोक गहलोत खेमे से और पांच का डिप्टी सीएम सचिन पायलट के खेमे से होने की ओर भी इशारा किया है.

    Tags: Ashok gehlot, Congress, Jaipur news, Rahul gandhi, Rajasthan news, Sachin pilot

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर