लाइव टीवी

हरियाणा के पुलिसवाले से अलवर में वकीलों ने की मारपीट, कोर्ट परिसर में वकील-पुलिसकर्मी आमने-सामने

News18 Rajasthan
Updated: November 6, 2019, 3:14 PM IST
हरियाणा के पुलिसवाले से अलवर में वकीलों ने की मारपीट, कोर्ट परिसर में वकील-पुलिसकर्मी आमने-सामने
अवलर में हरियाणा पुलिस के एक जवान के साथ कोर्ट में वकीलों की हाथापाई के बाद मामला बिगड़ा.

वकील और पुलिसकर्मियों के बीच विवाद (Cops-Lawyers Conflict) बढ़ता जा रहा है. अलवर में बुधवार को हरियाणा पुलिस (Haryana Police) के एक जवान के साथ कोर्ट में वकीलों की हाथापाई के बाद यहां भी दोनों पक्ष (Cops-Lawyers) आमने-सामने हो गए.

  • Share this:
अलवर. हरियाणा पुलिस (Haryana Police) के एक जवान के साथ अलवर कोर्ट में वकीलों की हाथापाई के बाद बुधवार को वकील और पुलिसकर्मी (Cops-Lawyers) आमने-सामने हो गए. किसी मामले में हरियाणा से अलवर आए पुलिसकर्मी के साथ इस घटना के बाद पुलिसकर्मियों में रोष पैदा हो गया. वहीं वकील भी एकजुट होकर पुलिस के सामने हो गए. कोर्ट में वकीलों के पुलिसकर्मी से की हाथापाई की घटना के बाद दोनों पक्षों के बीच तीखी नोकझोक हुई. इस घटना के बाद एसपी देशमुख परिश अनिल को खुद मोर्चा संभालना पड़ा. एसपी ने वकीलों को खदेड़ते हुए कोर्ट परिसर में मार्च किया. फिलहाल, पुलिस कोर्ट में एसपी के नेतृत्व में सर्च ऑपरेशन जारी है. वकीलों और पुलिस के बीच नोकझोक के दौरान मीडियाकर्मियों के मोबाइल भी छीन लिए गए और उन्हें कवरेज करने से रोका गया. बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को तीस हजारी कोर्ट में कानून के रक्षक और कानून की दलीलें देने वाले आमने-सामने हो गए थे और तब से देशभर में दोनों पक्षों के बीच विवाद (Cops-Lawyers Conflict) बढ़ता जा रहा है.
ये है पूरा मामला
दिल्ली में एक मामूली बात पर शनिवार को पुलिस और वकीलों के बीच भिड़ंत हो गई थी. इसके बाद वकीलों की ओर से आगजनी हुई. पुलिस को मामला शांत करने के लिए फायरिंग तक करनी पड़ी. इसी वजह से पुलिस और वकीलों के बीच विवाद बढ़ा जो अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है.

Cops-lawyers conflict, alwar news
कोर्ट परिसर में वकील और पुलिस आमने सामने हो गए.


पुलिस सेवा परिषद ने की निंदा
राजस्थान पुलिस सेवा परिषद् की कार्यकारणी ने एक मीटिंग कर दिल्ली पुलिस कर्मियों के साथ हुई मारपीट की निंदा की है. कार्यकारणी के सदस्यों ने एक स्वर में मारपीट और कानून को हाथ में लेने की घटना की निंदा करते हुए कहा है कि दोनों पक्षों को संयम और शांति रखनी चाहिए. इसके साथ ही इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृति न हो इस दिशा में कार्य करना चाहिए.

Loading...

ये भी पढ़ें-
पाक हनीट्रैप में फंसे सेना के 2 जवान, जोधपुर रेलवे स्टेशन से हिरासत में लिए गए
Same-Sex Marriage: फ्रांसीसी-भारतीय युवती की शादी में गुपचुप पहुंचे VIP मेहमान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 1:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...