COVID-19 Update: बीकानेर में कोरोना 'विस्फोट', 24 घंटे में 83 नए मरीज, अब तक 20 की मौत
Jaipur News in Hindi

COVID-19 Update: बीकानेर में कोरोना 'विस्फोट', 24 घंटे में 83 नए मरीज, अब तक 20 की मौत
बीकानेर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ गई है. (Demo Pic)

मंगलवार को बीकानेर में कोरोना संक्रमण के 83 नए मामले सामने आए हैं. तो वहीं 2 मरीजों की मौत भी हो गई है. ताजा मामलों के साथ अब मरीजों का कुल आंकड़ा 630 हो गया है.

  • Share this:
बीकानेर. राजस्थान (Rajasthan) के बीकानेर (Bikaner) शहर में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की रफ्तार तेज हो गई है. पिछले 24 घंटे में 83 नए कोरोना केस सामने आए हैं. ताजा मामलों ने जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग की परेशानियां बढ़ा दी है. बीकानेर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. एक के बाद एक आ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाद अब जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग के हाथ पैर फूल रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में ही यह आकड़ा 200 से 600 तक पहुंच गया है. तो वहीं मंगलवार को बीकानेर में कोरोना के 80 से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

बीकानेर में आज कुल 83 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई. बीकानेर में अब मरीजों का आकड़ा 630 तक पहुंच गया है, तो वहीं अभी तक 20 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई है. बीकानेर में कोरोना का कहर लगातार जारी है. बीकानेर में जहां सोमवार को 50 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज आए थे तो वहीं आज बीकानेर में 83 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब चिकित्सा विभाग इन पॉजिटिव मरीजों के संपर्क मे आए लोगों के बारे में जानकारी जुटाने में लग गया है, तो वहीं सैंपलिंग लेने का कार्य भी किया जा रहा है.

बढ़ा मरीजों का आंकड़ा



बीकानेर में वर्तमान स्थिति की बात करें तो मंगलवार को 83 पॉजिटिव मरीज आने के साथ ही अब पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 630 तक पहुंच गया है. वहीं आज दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत भी हो गई है. बीकानेर की रहने वाली एक महिला की मौत हुई तो, वहीं चूरू के एक व्यक्ति ने पीबीएम अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. जिला प्रशासन और पुलिस विभाग की ओर लोगों को जागरुक करने का प्रयास भी किया जा रहा है, लेकिन इसके बाद भी लोग नियमों का पालना नहीं कर रहे हैं.
ये भी पढ़ें: कोरोना के बीच नैनीताल में आफत बनी मानसून, इन इलाकों में Landslide का बढ़ा खतरा

मालूम हो कि मंगलवार को सुबह 9 बजे तक बीते 48 घंटों में प्रदेश में 1390 केस सामने आ चुके हैं. रविवार को 632 और सोमवार को 524 केस आने के बाद मंगलवार को सुबह 9 बजे आई राज्यस्तरीय रिपोर्ट में 234 और नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं. जबकि मंगलवार को सुबह 9 बजे तक बीते 12 घंटों में कोरोना से 4 और मौतें दर्ज की गई हैं. प्रदेश में कोरोना से अब तक 465 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं प्रदेश में पहली बार कोरोना के एक्टिव केस का आंकड़ा भी चार हजार के पार पहुंच गया है. अब प्रदेश में 4137 एक्टिव केस मौजूद हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading