राजस्‍थान में पैर पसार रहा कोरोना, 24 घंटे में 15,355 नए मामले, 74 लोगों ने तोड़ा दम

राजस्‍थान में भी अब कोरोना लोगों को परेशान कर रहा है. (सांकेतिक फोटो)

राजस्‍थान में भी अब कोरोना लोगों को परेशान कर रहा है. (सांकेतिक फोटो)

राजस्‍थान में भी अब कोरोना का कहर दिखने लगा है. यहां पर अब तक कुल सक्रिय मामलों की संख्या 1,27,616 पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 7:02 PM IST
  • Share this:
जयपुर. कोरोना अब राजस्‍थान में भी अपने पूरे पैर पासरता नजर आ रहा है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 15,355 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं. वहीं 74 लोगों ने इस बीमारी के समने दम तोड़ दिया है. इन आंकड़ाें को मिला कर राजस्‍थान में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 1,27,616 हो गई है. वहीं कुल मामले अभी तक पांच लाख के करीब पहुंच गए हैं. वहीं मौत की संख्या 3527 हो गई है.

इससे एक दिन पहले राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 15358 नए मामले सामने आए थे. गुरुवार को यह संख्या 14668 थी. यानी शुक्रवार को पूरे प्रदेश में गुरुवार के मुकाबले 690 मामले ज्यादा आए. शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना ने 64 लोगों की जान ली थी, गुरुवार को 59 मौतें हुई थीं.

कोरोना पर राजनीति जारी

आपको बता दें कि इस बीच राजस्थान में कोरोना की स्थिति को लेकर राजनीति चरम पर है. पिछले कई दिनों से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. इस बार उन्होंने केंद्र में राज्य का प्रतिनिधित्व कर रहे सांसदों से ट्वीट कर अपील की कि वे राजस्थान में ऑक्सीजन की कमी और वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र पर दबाव बनाएं. गहलोत के इस ट्वीट के तुरंत बाद नागौर से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सांसद हनुमान बेनीवाल आगे आए और गहलोत सरकार पर पलटवार किया. बेनीवाल ने ट्वीट के जरिए ही मुख्यमंत्री को याद दिलाया कि उन्होंने पिछले साल कोरोना से जारी जंग में किस तरह राज्य की मदद की थी. ट्विवटर पर उन्होंने बताया कि पिछले साल उन्होंने ही सबसे पहले सांसद कोष से 50 लाख रुपये वेंटिलेटर के लिए दिए थे. इसके अलावा उन्होंने राज्य सरकार पर इस मुद्दे पर राजनीति करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि आप और आपके मंत्री सिर्फ औपचारिकता निभा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज