लाइव टीवी

Corona Effect: जयपुर एयरपोर्ट से फिर रद्द हुई 40 फ्लाइट्स, महज 22 ने भरी उड़ान
Jaipur News in Hindi

Asif Khan | News18 Rajasthan
Updated: March 23, 2020, 7:20 PM IST
Corona Effect: जयपुर एयरपोर्ट से फिर रद्द हुई 40 फ्लाइट्स, महज 22 ने भरी उड़ान
जयपुर एयरपोर्ट से प्रतिदिन 70 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स उड़ानें भरती हैं.

कोरोना वायरस (Corona virus) के बचाव के लिए लोग अब हवाई सफर से भी पूरी तरह से परहेज करने लगे हैं. कम यात्री भार के कारण सोमवार को भी जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर 40 फ्लाइट्स को रद्द (Flights canceled) करना पड़ा.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (Corona virus) के बचाव के लिए लोग अब हवाई सफर से भी पूरी तरह से परहेज करने लगे हैं. कम यात्री भार के कारण सोमवार को भी जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर 40 फ्लाइट्स को रद्द (Flights canceled) करना पड़ा. यहां से महज 22 घरेलू फ्लाइट्स ने ही उड़ानें भरी. एयरपोर्ट पर आज भी लगभग सुनसान रही.

प्रतिदिन 70 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स उड़ानें भरती हैं
जयपुर एयरपोर्ट से प्रतिदिन 70 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स उड़ानें भरती हैं. इनमें से 5 अंतरराष्ट्रीय और 65 घरेलू फ्लाइट्स शामिल हैं. लेकिन कोरोना के खौफ चलते अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स को पहले ही 31 मार्च तक बंद किया जा चुका है. उसके बाद अब केवल घरेलू फ्लाइट्स ही उड़ानें भर रही हैं. लेकिन पिछले करीब 4-5 दिन से इनकी संख्या में भी लगातार गिरावट आती जा रही है. रविवार को भी कम यात्री भार के चलते 30 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द की गई थी. उसके बाद सोमवार को इनका आंकड़ा 40 तक जा पहुंचा है. इसके कारण जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट स्वत: ही लॉक डाउन की स्थिति में आ रहा है.

पूरा राजस्थान है लॉक डाउन



उल्लेखनीय है कि कोरोना के फैलते संक्रमण के कारण पूरा राजस्थान लॉक डाउन है. प्रदेशभर में धारा-144 लागू हैं. प्रदेश की सभी सीमाएं सील हैं. यात्री परिवहन की सरकारी और निजी बस सेवाएं बंद हैं. वहीं भारतीय रेल भी आगामी 31 मार्च तक अपना ऑपरेशन बंद कर चुकी है. बस अड्डों से लेकर रेलवे स्टेशन तक सब जगह सन्नाटा पसरा हुआ है. हालांकि अभी देशभर के एयरपोर्ट को लॉक डाउन नहीं किया गया है, लेकिन इसकी संभावना से इनकार नहीं किया जा रहा है.

घरों में रहने की अपील की जा रही है
कोरोना से बचाव के लिए केन्द्र और राज्य सरकार सभी आवश्यक कदम उठा रही हैं. लोगों से अपील की जा रही है कि वे घरों में ही रहें. बेहद जरुरी होने पर ही बाहर निकलें. किसी भी आपात स्थिति का मुकाबला करने के लिए सरकारें जी-जान से तैयारियों में जुटी हुई हैं. बड़े से लेकर छोटे शहरों की सड़कें और गलियों में सन्नाटा पसरा हुआ है.

 

COVID-19: मुकाबले की तैयारियां युद्धस्तर पर, सरकार जुटी इन बड़ी तैयारियों में

COVID-19: राज्य सरकार ने बनाया राहत कोष, सीएम गहलोत ने की सहयोग की अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 7:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,291

     
  • कुल केस

    1,602,619

    +84,493
  • ठीक हुए

    355,671

     
  • मृत्यु

    95,657

    +7,197
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर