लाइव टीवी

Corona effect: लॉक डाउन की स्थिति में आया जयपुर एयरपोर्ट, 30 से ज्यादा फ्लाइट हुईं रद्द
Jaipur News in Hindi

Asif Khan | News18 Rajasthan
Updated: March 22, 2020, 7:33 PM IST
Corona effect: लॉक डाउन की स्थिति में आया जयपुर एयरपोर्ट, 30 से ज्यादा फ्लाइट हुईं रद्द
ऐसा पहली बार देखा गया है कि यात्रीभार की कमी की वजह से फ्लाइट्स रद्द हो रही हैं.

कोरोना वायरस (Corona virus) के फैलते संक्रमण के कारण राजस्थान को पूरी तरह से लॉक डाउन (Lock down) किया जा चुका है. कम यात्रीभार के कारण अब जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) स्वत ही लॉक डाउन की स्थिति में आ चुका है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (Corona virus) के फैलते संक्रमण के कारण राजस्थान को पूरी तरह से लॉक डाउन (Lock down) किया जा चुका है. इस लॉक डाउन का असर सभी जगह देखा जा रहा है. बस अड्डों से लेकर रेल तक सब ठप है. हालांकि अभी केन्द्र सरकार की तरफ से देशभर के एयरपोर्ट को लॉक डाउन नहीं किया गया है, लेकिन हवाई सफर करने वाले यात्री ही अब एयरपोर्ट नहीं पहुंच रहे हैं. इसके चलते जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) स्वत ही लॉक डाउन की स्थिति में आ चुका है.

यात्रीभार की कमी की वजह से रद्द हो रही हैं फ्लाइट
जयपुर एयरपोर्ट पर रविवार को रिकॉर्ड 30 से ज्यादा फ्लाइट रद्द हुई हैं. ऐसा पहली बार देखा गया है कि यात्रीभार की कमी की वजह से फ्लाइट रद्द हो रही हैं. इससे पहले एयरलाइंस खुद अन्य कारणों से फ्लाइट रद्द होने की घोषणा करती थी. लेकिन पिछले 5 दिनों से रोजाना दर्जनभर फ्लाइट्स जयपुर एयरपोर्ट पर रद्द हो रही हैं. इंटरनेशनल फ्लाइट्स को 31 मार्च तक जयपुर से पहले ही बंद कर दिया गया है. लेकिन अभी तक डोमेस्टिक फ्लाइट को बंद करने की घोषणा नहीं की गई है.

जयपुर एयरपोर्ट पूरी तरह से खाली रहा



हवाई सफर करने वाले यात्री अब खुद से ही सफर करने से गुरेज कर रहे हैं. ज्यादतर यात्री अपनी टिकट रद्द करवा चुके हैं और रिफंड ले रहे हैं. रविवार को भी जयपुर एयरपोर्ट पूरी तरह से खाली रहा. सुबह से शाम तक 30 से ज्यादा फ्लाइट्स उड़ान भरने के लिए तैयार थीं, लेकिन यात्रियों के ना पहुंचने की वजह से उन्हें रद्द करना पड़ा. हालात को देखते हुए संभावना जताई जा रही है कि केन्द्र सरकार कुछ समय के लिए एयरपोर्ट को भी लॉक डाउन कर सकती है.

80 सीटर फ्लाइट्स के लिए महज 1-2 यात्री आ रहे हैं
कमोबेश जयपुर जैसे ही हाल देश के दूसरे एयरपोर्ट्स के भी हैं. कोरोना से बचाव के लिए लोग सफर करने में एहतियात बरत रहे हैं और कम से कम घरों से बाहर निकल रहे हैं. ऐसे में एयरलाइंस कंपनियों के पास भी यात्रीभार की जबर्दस्त कमी है. लिहाजा उन्हें भी फैसला जल्द लेना पड़ेगा. क्योंकि हालात यहां तक पहुंच चुके हैं कि 80 सीटों वाली डोमेस्टिक फ्लाइट्स में अब मुश्किल से एक या दो यात्री पहुंच रहे हैं.

 

COVID-19: 31 मार्च तक की सभी ट्रेनें रद्द, रिफंड के नियमों में आंशिक बदलाव

 

COVID-19: गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक राजस्थान लॉक डाउन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 7:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर