लाइव टीवी

Corona effect: 'जनता कर्फ्यू' के बीच बंद कमरे में मास्क लगाकर लिए सात फेरे
Jaipur News in Hindi

Lovely Wadhwa | News18 Rajasthan
Updated: March 22, 2020, 8:39 PM IST
Corona effect: 'जनता कर्फ्यू' के बीच बंद कमरे में मास्क लगाकर लिए सात फेरे
राजेश की शादी 2 महीने पहले ही 22 मार्च को तय की गई थी.

कोरोना वायरस (Corona virus) से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की 'जनता कर्फ्यू' की अपील को सफल बनाने में जुटे आमजन के बीच जयपुर के राजेश ने अपनी सभी तमन्नाओं को दरकिनार रविवार को बंद कमरे में शादी (Marriage) की.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (Corona virus) से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की 'जनता कर्फ्यू' की अपील को सफल बनाने में जुटे आमजन के बीच जयपुर के राजेश ने अपनी सभी तमन्नाओं को दरकिनार रविवार को बंद कमरे में शादी (Marriage) की. राजेश का विवाह 'जनता कर्फ्यू' के बीच बंद कमरे में परिवार के चंद नजदीकी परिजनों की उपस्थित में संपन्न हुआ. शादी समारोह के दौरान दुल्हा-दुल्हन और परिवार के सभी लोगों ने मास्क लगाए रखा. इसके साथ ही यह संकल्प भी लिया कि वे सरकार की मुहिम में साथ देंगे ताकि कोरोना वायरस को भगाया जा सके.

सामाजिक दूरी बनाने की जरूरत है
कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'जनता कर्फ्यू' की अपील का असर वैवाहिक समारोह पर भी देखने को मिल रहा है. यही वजह रही कि राजधानी जयपुर में ब्रह्मपुरी निवासी राजेश रविवार को बिना बारात के ही शादी करने निकला. दूल्हे ने कहा कि कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए सामाजिक दूरी बनाने की जरूरत है. बारात ले जाने से सड़क पर भीड़ जमा होती. लेकिन वो कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए उठाए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कदम का समर्थन करते हैं.

तारीख थी तय थी लिहाजा बंद कमरे में ले लिए सात फेरे



वहीं दूल्हे के पिता और भाई ने बताया कि हिंदू मान्यताओं के अनुसार शादी की तारीख आगे नहीं बढ़ाई जा सकती थी. ऐसे में वधू पक्ष से बातचीत के बाद निर्धारित समय पर ही शादी करना तय किया गया. इसके साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि कोरोना संक्रमण काल के खत्म होने के बाद प्रीतिभोज का आयोजन किया जाएगा.

2 महीने पहले ही 22 मार्च को तय की गई थी शादी
राजेश की शादी 2 महीने पहले ही 22 मार्च को तय की गई थी. शादी के कार्ड बंटने से लेकर समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी. इसी दौरान कोरोना वायरस का कहर बरपने लगा. उसके बाद दो दिन पहले पीएम नरेन्द्र मोदी ने 'जनता कर्फ्यू' का देशवासियों से आग्रह किया. ऐसे में शादी समारोह के बड़े आयोजन को कैंसिल कर एक कमरे में ही शादी की रस्में अदा की गई.

 

COVID-19: 'जनता कर्फ्यू' का जबर्दस्त असर, राजस्थान में घरों में बंद हुए लोग

 

Corona effect: लॉक डाउन की स्थिति में आया जयपुर एयरपोर्ट, 30 फ्लाइट हुईं रद्द

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 8:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर