• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • JAIPUR CORONA ENTERED INTO VILLAGES GEHLOT SAID SITUATION IS EXPLOSIVE 15 DAYS IS VERY IMPORTANT RJSR

राजस्थान: गांवों में घुसा कोरोना, गहलोत बोले- हालात विस्फोटक, 15 दिन बेहद महत्वपूर्ण

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर जिस रूप में सामने आई है उसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है.

CM Ashok Gehlot Said Situation is Explosive: कोरोना ने राजस्थान को बेजार कर दिया है. सीएम अशाेक गहलोत का कहना है कि हालात विस्फोटक हैं. यह समय आत्मानुशासन का है. अगर आगामी 15 दिनों में लापरवाही बरती तो बहुत मुश्किल होगी.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना संक्रमण (Corona infection) अब गांवों में तेजी अपने पैर पसार रहा है. संक्रमण के मामलों में 39 फीसदी ग्रामीण क्षेत्र से सामने आ रहे हैं. इसे लेकर राज्य सरकार चिंतित है. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने इसे लेकर पंचायत स्तर तक के जनप्रतिनिधियों और कार्मिकों से खुला संवाद किया. इस संवाद कार्यक्रम में पक्ष विपक्ष के लोगों ने अपनी बात रखी और मिलकर महामारी की इस इस लड़ाई को लड़ने का आह्वान किया.

युवाओं, बच्चों और गर्भवती महिलाओं पर ज्यादा अटैक कर रहा है
सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर जिस रूप में सामने आई है उसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. यह संक्रमण युवाओं, बच्चों और गर्भवती महिलाओं पर ज्यादा अटैक कर रहा है. हालात इस तरह के हैं कि एक-एक बेड के लिए लोगों की सिफारिशें आ रही हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना अब गांव में भी घुस गया है जो विस्फोटक स्थिति है. सीएम ने आह्वान किया कि यह समय राजनीति का नहीं है. पक्ष-विपक्ष को साथ रहकर यह लड़ाई लड़नी होगी. उन्होंने यह भी कहा कि पंचायतीराज जनप्रतिनिधियों की भूमिका इस लड़ाई में सबसे महत्वपूर्ण है.

15 दिन बेहद महत्वपूर्ण
लॉकडाउन को लेकर सीएम गहलोत ने कहा कि ये 15 दिन बेहद महत्वपूर्ण हैं. अगर हम लोगों ने यह समय सही तरीके से बिताया तो संक्रमण का ग्राफ नीचे आने लगेगा. सरकार अपने स्तर से हर प्रयास कर रही है. लेकिन यह समय लोगों द्वारा आत्मानुशासन का है. अगर इन 15 दिनों में लापरवाही बरती तो बहुत मुश्किल होगी. बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि चुने हुए लोगों का अपना धर्म होता है. लिहाजा सभी को इस मुश्किल वक्त में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर लोगों की मदद करनी चाहिए.