• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan Unlock-5: गहलोत सरकार ने कांवड़ यात्रा पर लगाई रोक, नहीं होंगे धार्मिक आयोजन

Rajasthan Unlock-5: गहलोत सरकार ने कांवड़ यात्रा पर लगाई रोक, नहीं होंगे धार्मिक आयोजन

राजस्थान में कोरोना की नई गाइडलाइंस जारी.

राजस्थान में कोरोना की नई गाइडलाइंस जारी.

Jaipur News: राजस्थान की गहलोत सरकार ने कोरोना की नई गाइडलाइंस (Rajasthan COVId-19 Guidelines) जारी कर दी है. उत्तराखंड के बाद अब राजस्थान सरकार ने भी कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Raasthan) की गहलोत सरकार ने अनलॉक-5 के तहत नई गाइडलाइन (Rajasthan Corona Guidelines) जारी कर दी है. राज्य के गृह विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार कावड़ यात्रा समेत सभी धार्मिक यात्राओं, जुलूस एवं मेले में जाने की अनुमति नहीं होगी. ईद- उल- जुहा पर एकत्रित होकर इबादत करने की अनुमति नहीं मिलेगी. गृह विभाग की गाइडलाइन के अनुसार स्विमिंग पूल खोलने की अनुमति नहीं होगी. इसके अलावा सार्वजनिक उद्यान सुबह 5:00 से शाम 4:00 बजे तक खोलने की अनुमति होगी. जिन व्यक्तियों ने वैक्सीन की प्रथम डोज लगा ली है उन्हें शाम 4:00 बजे से शाम 8:00 बजे तक सार्वजनिक उद्यान में जाने की अनुमति होगी.

श्रावण मास में राज्य में और राज्य के बाहर से श्रद्धालुओं द्वारा कावड़ यात्राएं आयोजित की जाती है. जिन राज्यों से यह यात्राएं शुरू होती है जैसे उत्तराखण्ड आदि में इस पर रोक लगाई जा चुकी है. कावड़ यात्राओं में भीड़-भाड़ की संभावना को देखते हुए इस प्रकार की समस्त धार्मिक यात्राओं एवं जुलूस इत्यादि की राज्य में अनुमति नहीं होगी.

चतुर्मास पर्व पर आयोजन की अनुमति नहीं

जैन धर्म और अन्य कई धर्मावलम्बियों द्वारा राज्य के अनेक स्थानों पर चतुर्मास पर्व का आयोजन किया जायेगा. यह आयोजन चार महीने तक चलता है. इस आयोजन में सम्मिलित होने के लिए विश्वभर से श्रद्धालु आते हैं. वर्तमान में कोरोना की परिस्थितियों के मद्देनजर अत्यधिक भीड़-भाड़ की संभावना को देखते हुए किसी भी सार्वजनिक एवं धार्मिक स्थान पर भीड़-भाड़ ए आयोजन करने की अनुमति नहीं होगी.

ईद-उल-जुहा पर पाबंदी

21 जुलाई को ईद-उल-जुहा का त्यौहार मनाया जायेगा. वर्तमान में कोरोना की परिस्थितियों के मद्देनजर अत्यधिक भीड़-भाड़ की संभावना को देखते हुए किसी भी सार्वजनिक एवं धार्मिक स्थान पर एकत्रित होकर इबादत करने की अनुमति नहीं होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज