राजस्थान की जेलों में कोरोना संक्रमण का अटैक, बारां और जोधपुर में 51 कैदी पॉजिटिव, मचा हड़कंप

राजस्थान में कोरोना की पहली लहर में भी जेलों में काफी संक्रमण फैला था.

राजस्थान में कोरोना की पहली लहर में भी जेलों में काफी संक्रमण फैला था.

Corona Blast in Baran and Jodhpur Central Jail : राजस्थान में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण की चपेट में अब कैदी भी आने लगे हैं. प्रदेश की बारां और जोधपुर सेंट्रल जेल में 51 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) ने एक बार फिर से जेलों में भी अटैक करना शुरू कर दिया है. इससे जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. प्रदेश की बारां और जोधपुर सेंट्रल जेल (Baran and Jodhpur Central Jail) में कोरोना विस्फोट हुआ है. बारां में जहां एक साथ तीन दर्जन से ज्यादा कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं जोधपुर सेंट्रल जेल में भी बड़ी संख्या में कैदी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं.

जानकारी के अनुसार, बारां सेंट्रल जेल में बंद 41 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. विधिक सेवा प्राधिकरण की टीम के निरीक्षण में इसका खुलासा हुआ है. फिलहाल संक्रमित कैदियों को अलग बैरक में रखा गया है. दो कैदियों की स्थिति गंभीर होने के कारण उन्हें जिला अस्पताल भिजवाया गया है. दूसरी तरफ जोधपुर सेंट्रल जेल में भी 10 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. सभी पॉजिटिव कैदियों को जेल डिस्पेंसरी में ही आइसोलेट किया गया है.

गत वर्ष भी जेलों में फैला था संक्रमण

राजस्थान में कोरोना की पहली लहर में भी जेलों में काफी संक्रमण फैला था. उस समय राज्य सरकार ने बड़ी संख्या में बुजुर्ग और गंभीर बीमारियों से ग्रसित कैदियों को पैरोल पर रिहा किया था. इस बार अभी तक इस तरह का कोई फैसला नहीं हुआ है. राजस्थान की जेलों में क्षमता से ज्यादा कैदी बंद हैं. ऐसे में उनमें कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने की आशंका है.
बुधवार को रिकॉर्ड 14 हजार 622 नए पॉजिटिव केस सामने आए

राजस्‍थान में कोरोना संक्रमण सुपर स्पीड से बढ़ रहा है. राज्य में बुधवार को रिकॉर्ड 14 हजार 622 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. वहीं 62 लोगों की इस महामारी से मौत हो गई. कोरोना के इस संक्रमण को रोकने के लिये गहलोत सरकार ने प्रदेश में 18 अप्रैल से 'जन अनुशासन पखवाड़ा' शुरू किया है. इसके तहत लॉकडाउन की तरह काफी प्रतिबंध लगाए गए हैं. इसके बावजूद संकरण घटने की बजाय बढ़ रहा है. प्रदेश में जयपुर, जोधपुर, कोटा और उदयपुर समेत कई जिले कोरोना के हॉट-स्पॉट बने हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज