जयपुर: मजदूरों को घर पहुंचाने का सिलसिला फिर शुरू, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा गया ख्याल
Jaipur News in Hindi

जयपुर: मजदूरों को घर पहुंचाने का सिलसिला फिर शुरू, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा गया ख्याल
जयपुर में फिर शुरू हुआ मजदूरों को घर पहुंचाने का सिलसिला (फाइल फोटो)

मजदूरों को बसों में भेजते समय सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का विशेष रूप से ख्याल रखा गया. इस दौरान उन्हें बसों में एक दूसरे से दूर-दूर बैठाया गया. 50 सीटर की बस में 25 से 30 मजदूरों को ही भेजा गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2020, 11:44 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में मॉडिफाई लॉक डाउन (Lockdown) लागू होने के बाद एक बार फिर से अलग-अलग शेल्टर हॉम (Shelter Home) में ठहराए गए श्रमिकों को उनके घर पहुंचाने का सिलसिला शुरू हो गया है. पिछले 24 घंटे में रोडवेज बसों के जरिए करीब 1,039 मजदूरों को उनके घर पहुंचाया गया. प्रदेश भर में रोडवेज की करीब 32 बसों के जरिए पिछले 24 घंटे में प्रशासन ने 1,039 श्रमिकों को उनके गृह जिलों तक पहुंचाया. श्रमिकों को झालावाड़, बूंदी, करौली, गंगापुरसिटी, भरतपुर, सीकर, झुंझुनूं और अन्य जिलों में पहुंचाया गया. ये सभी लोग लॉक डाउन शुरू होने के बाद से ही अलग-अलग जगह बनाए गए शेल्टर होम में रह रहे थे.

सोशल डिस्टेंसिंग का रखा ख्याल
मजदूरों को बसों में भेजते समय सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष रूप से ख्याल रखा गया. इस दौरान उन्हें बसों में एक दूसरे से दूर-दूर बिठाया गया. 50 सीटर की बस में 25 से 30 मजदूरों को ही भेजा गया.
इससे पहले रोडवेज ने मार्च में करीब 700 बसों के माध्यम से 40 हजार से ज्यादा प्रवासी मजदूरों को बॉर्डर तक पहुंचाया था जिससे वो अपने राज्यों में जा सकें. लेकिन बाद में भीड़ बढ़ने पर संक्रमण के खतरे को देखते हुए इस सिलसिले को बंद कर दिया था जिसके कारण प्रदेश के मजदूर अपने घरों तक नहीं पहुंच पाए थे.
83 नये पॉजिटिव केस
बता दें कि राजस्थान में कोरोना की रफ्तार बेलगाम होती जा रही है. प्रदेश में मंगलवार को दोपहर तक 83 नए पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. राजस्थान में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 1659 हो गई है. बीते दो दिनों में राजधानी जयपुर में मरीजों की संख्या बेहताशा बढ़ी है. जयपुर में संक्रमित लोगों का आंकड़ा साढ़े छह सौ के करीब जा पहुंचा है.



तेजी से बढ़ रही है जयपुर में संख्या
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह के अनुसार प्रदेश में मंगलवार को सुबह 52 और दोपहर में 31 नए केस सामने आए हैं. दोपहर में सामने आए 31 केस में से 29 अकेले जयपुर के हैं, जबकि शेष दो कोटा के हैं. इससे पहले मंगलवार सुबह सामने आए 52 केस में से भी 34 जयपुर के थे. कुल मिलाकर मंगलवार को अकेले जयपुर में 63 केस सामने आ चुके हैं. राज्य में अब तक कुल 1659 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. इनमें से 25 मरीजों की मौत हो चुकी है. 230 मरीजों की रिपोर्ट इलाज के बाद निगेटिव आई है. इनमें से पूरी तरह से ठीक होने पर 97 को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: जयपुर में 63 नए पॉजिटिव केस आए, राजस्थान में 1659 पहुंचा आंकड़ा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading