Home /News /rajasthan /

राजस्थान से अमेरिका लौटे कोरोना पॉजिटिव 2 NRI बच्चे, 15 दिन घूमकर गये थे, अब मचा हड़कंप

राजस्थान से अमेरिका लौटे कोरोना पॉजिटिव 2 NRI बच्चे, 15 दिन घूमकर गये थे, अब मचा हड़कंप

राजस्थान में रविवार को भी 17 नये केस सामने आये हैं.

राजस्थान में रविवार को भी 17 नये केस सामने आये हैं.

Corona in Rajasthan: राजस्थान में बड़ी तेजी के साथ कोरोना फिर लौट रहा है. इस बीच कोरोना को लेकर एक बड़ी लापवाही सामने आई है. राजस्थान आये 2 एनआरआई बच्चे पॉजिटिव होने के बावजूद बिना सूचना के अमेरिका (America) चले गये. बच्चों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान में फिर लौट रहे कोरोना (Corona) के बीच जयपुर में जांच में पॉजिटिव पाये गये 2 बच्चे बिना सूचना के ही अपने परिवार के साथ अमेरिका (America) चले गये. इसकी सूचना अमेरिका भिजवा दी गई है. यह परिवार 15 दिन राजस्थान में रहा था. इस दौरान यह राजस्थान में अलग अलग जगह घूमने गया था. अब स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगा रहा है. पॉजिटिव पाये गये दोनों बच्चों की दो दिन पहले कोरोना जांच कराई गई थी.

जानकारी के अनुसार उसके बाद ये परिवार बिना सूचना के बच्चों को लेकर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा. वहां से शनिवार रात दो बजे अमेरिका रवाना हो गया. इस बीच रविवार को दोनों बच्चों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. पॉजिटिव होने के बावजूद दिल्ली एयरपोर्ट पर किसी ने रोका नहीं. बताया जा रहा है कि ये लोग एक सर्टिफिकेट बनवाकर दिल्ली से यूएसए के लिये रवाना हो गये थे. स्वास्थ्य विभाग को जब बच्चों के पॉजिटिव होने का पता चला तो उसने पड़ताल शुरू की. लेकिन तब तक बच्चे अमेरिका पहुंच गये. अब इसकी सूचना वहां दी गई है.

राजस्थान में रविवार को आये 17 नये केस
राजस्थान में गत करीब दो सप्ताह से कोरोना वापस फैलने लग गया है. इस बार बच्चे काफी संक्रमित हो रहे हैं. राजस्थान में रविवार को भी 17 नये केस सामने आये हैं. इनमें जयपुर में 8, अजमेर में 4, अलवर, जैसलमेर, नागौर, पाली और उदयपुर में 1-1 केस पाया गया है. जयपुर में दो बच्चे पॉजिटिव पाये गये हैं. इनमें एक बच्चे की उम्र 6 साल और दूसरे की 8 साल है. ये दोनों एनआरआई बच्चे 15 दिन पहले यूएसए से आये थे. वापस लौटने के लिए टेस्ट कराया तो ये दोनों पॉजिटिव मिले हैं.

ऑनलाइन स्टेडी का ऑप्शन फिर से खोला
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में लगातार बढ़ रहे कोरोना केसेज को देखते हुये गहलोत सरकार ने एक बार फिर से इसकी मॉनिटरिंग तेज कर दी है. इसके लिये हाल ही में नई गाइडलाइन जारी की गई है. पूरी क्षमता के साथ खोले गये स्कूलों को अब वापस से ऑनलाइन स्टेडी का ऑप्शन देने को कहा गया है.

राजस्थान में दोनों डोज की अनिवार्यता हो सकती है लागू
वहीं राज्य सरकार अब प्रदेश में दोनों डोज की अनिवार्यता भी लागू करने पर विचार कर रही है. पिछले दिनों सीएम गहलोत ने कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक भी की थी. उसके बाद अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये गये थे कि वे इस मामले में कहीं भी कोई कोताही नहीं बरतें और कोरोना से जुड़ी प्रत्येक चीज पर बारीकी से नजर रखें.

Tags: Corona latest news, Corona Update, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर