राजस्थान में 5 करोड़ लोगों की हुई स्क्रीनिंग, कोरोना योद्धाओं को मिलेगी 25 करोड़ की प्रोत्साहन राशि
Jaipur News in Hindi

राजस्थान में 5 करोड़ लोगों की हुई स्क्रीनिंग, कोरोना योद्धाओं को मिलेगी 25 करोड़ की प्रोत्साहन राशि
सीएम अशोक गहलोत ने एक खास प्लान तैयार किया है. (फाइल फोटो)

राजस्थान (Rajasthan) कोरोना के कहर से काफी परेशान है. इससे निपटने के लिए प्रदेश सरकार लगातार प्रयास कर रही है. प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) इसकी खुद निगरानी कर रहे हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) कोरोना के कहर से काफी परेशान है. इससे निपटने के लिए प्रदेश सरकार लगातार प्रयास कर रही है. प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) इसकी खुद निगरानी कर रहे हैं. सरकार ने प्रदेश स्तर पर इसके लिए नियंत्रण कक्ष बनाए हैं. इसके अलावा अब तक लगभग 7.50 करोड़ आबादी में से 5 करोड़ लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है. साथ ही कई जिलों में 15 हजार लोगों की कोरोना संबंधित जांच भी हुई है. प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एएनआई से बातचीत में यह जानकारी दी.

CM गहलोत के अनुसार, इस काम में लगे डॉक्टरों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए 25 करोड़ रुपये की प्रोत्साहन राशि मिलेगी. सीएम ने बताया कि प्रदेश में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए तत्काल सावधानी बरती गई. इस दौरान कई बैठकों की हुई. जिसमें सभी राजनीतिक दलों के नेता, डॉक्टरों, सेना, IAF, रेलवे, CRPF, CISF और मेडिकल संस्थान भी शामिल थे.





संक्रमण को रोकने में मिली है कामयाबी
सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार को Covid-19 संक्रमण के मामलो को नियंत्रण में रखने में कामयाबी मिली है. लेकिन इसके मामले अभी भी सामने आ रहे हैं. बता दें, मंगलवार को कोरोना संक्रमित दो दर्जन नए मामलों की जानकारी मिली है. प्रदेश में Covid-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या 325 तक पहुंच चुकी है. इसके सबसे ज्यादा 9 मामले जोधपुर से सामने आए हैं.

जानकारी के लिए बता दें, प्रदेश के कई शहरों में कर्फ्यू लगाने का सिलसिला अभी भी जारी है. कोटा में 10 पॉजिटिव केस सामने आने के बाद सोमवार रात से 9 अप्रैल को सुबह तक कर्फ्यू लगाई गई थी.

जोधपुर में सामने आए सबसे ज्यादा मामले
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह ने जानकारी दी कि यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 325 हो गई है. वहीं बीते 12 घंटे में 24 नए कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं. इनमें सबसे ज्यादा 9 पॉजिटिव जोधपुर में सामने आये हैं. इनमें से 6 सोमवार को पॉजिटिव पाए गए मरीज के परिजन हैं. वहीं गोयल हॉस्पिटल के स्टाफ के भी 2 लोग पॉजिटिव आये हैं. इनमें भी 1 कल पॉजिटिव आये व्यक्ति की पत्नी है और 25 साल का 1 अन्य युवक शामिल हैं. ये कोरोना पॉजिटिव की सेवा में जुटे थे. यहां पाया गया 9वां केस 1 महिला का है. यह उदयमंदिर इलाके में डोर-टू-डोर सर्वे में सामने आई है.

जैसलमेर में 7 नए केस आए
इनमें अलावा जैसलमेर और इसके पोकरण क्षेत्र में भी 7 पॉजिटिव केस मिले हैं. ये सभी सातों लोग बीकानेर में पॉजिटिव मिले व्यक्ति के संपर्क में आये थे. सभी सातों पॉजिटिव पुरुष हैं. बांसवाड़ा में भी 4 और पॉजिटिव सामने आये हैं. इनके अलावा चूरू में 27 साल का 1 युवक पॉजिटिव पाया गया है. इसकी दिल्ली के निजामुद्दीन की ट्रेवल हिस्ट्री है. जयपुर के रामगंज में भी 3 और पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें दो महिलाएं और 8 साल का 1 बालक शामिल हैं. प्रदेश में सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीज राजधानी जयपुर में सामने आ रहे

 

ये भी पढ़ें:

जयपुर का ये मौहल्‍ला बना कोरोना का हॉटस्पॉट, पूरा इलाका हो सकता है सील
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading