राजस्थान कोरोना अपडेट: अस्पतालों में बेड का लाइव स्टेटस covidinfo.rajasthan.gov.in/ पर देखें

वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए लिंक के जरिए सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में बेड की स्थिति देखी जा सकती है.

वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए लिंक के जरिए सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में बेड की स्थिति देखी जा सकती है.

Rajasthan COVID-19 Update: राजस्थान के सभी निजी और सरकारी अस्पतालों के बेड की लाइव स्थिति देख सकेगी जनता. सरकार ने लांच किया ऑनलाइन बेड पोर्टल. कोविड से जुडा हर अपडेट मिलेगा पोर्टल पर.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 11:49 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राज्य के किस अस्पताल में COVID मरीजों के लिए कितने बेड उपलब्ध हैं - यह जानने के लिए अब आपको दर-दर भटकने की जरूरत नहीं. इसे आप राज्य सरकार की ओर से आज शुरू किए गए ऑनलाइन बेड पोर्टल पर देख सकते हैं. पोर्टल https://covidinfo.rajasthan.gov.in/ पर राज्य के सभी निजी और सरकारी अस्पतालों के बेड की स्थिति लाइव कर दी गई है. इस पोर्टल को लगातार अपडेट भी किया जाएगा.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने बताया कि इस लाइव पोर्टल के माध्यम से प्रदेश के सभी अस्पतालों में उपलब्ध विभिन्न श्रेणी के बेड जैसे कि सामान्य बेड, बेड विद ऑक्सीजन और आईसीयू में वेंटिलेटर और वेंटिलेटर के बिना उपलब्ध बेड की जानकारी आसानी से मिल सकेगी. इस पोर्टल पर प्रत्येक हॉस्पिटल के जिलास्तर पर इंचार्ज, संबंधित जिले के इंचार्ज और कंट्रोल रूम के फोन नंबर भी उपलब्ध कराए गए हैं. ताकि किसी प्रकार की असुविधा की स्थिति में मरीज या मरीज के परिजन इन नंबरों पर संपर्क स्थापित कर सकें.

मरीज और परिजनों की समस्या होगी कम

डॉ शर्मा ने कहा कि ये सारी सूचनाएं पब्लिक डोमेन पर उपलब्ध होने से मरीजों और उनके परिजनों को बेड ढूंढ़ने के संबंध में आ रही समस्याओं का निराकरण सुचारू रूप से हो सकेगा. उन्होंने प्रदेशवासियों से जन अनुशासन पखवाड़े के प्रावधानों का पालन करने की पुनः अपील की है, ताकि मरीजों की बढ़ती हुई संख्या पर रोक लगाई जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज