Corona Vaccination: राजस्थान आज बना सकता है रिकॉर्ड, आंकड़ा 8 लाख तक पहुंचने की संभावना

आज दोपहर 2 बजे तक ही राज्यभर में 5 लाख 2 हजार टीके लगाये जा चुके हैं.

Today may set new record of corona vaccination in rajasthan: राजस्थान में आज कोरोना वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड स्थापित हो सकता है. आज प्रदेशभर में एक ही दिन में 8 लाख टीके लगने की संभावना जताई जा रही है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोन वैक्सीनेशन (Corona vaccination)को लेकर लंबे समय तक राजनीति में घिरे रहे राजस्थान में आज इसका बड़ा रिकॉर्ड (New record) बन सकता है. मरुधरा में शाम तक रिकॉर्ड 8 लाख से अधिक लोगों के वैक्सीन लगने की उम्मीद जताई जा रही है. आज प्रदेशभर में दोपहर 2 बजे तक 5 लाख से अधिक टीके लग चुके हैं. शाम तक यह आंकड़ा 8 लाख तक पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है.

चिकित्सा विभाग के सूत्रों के मुताबिक दोपहर 2 बजे तक ही राज्यभर में 5 लाख 2 हजार टीके लगाये जा चुके हैं. देशभर में आज दोपहर 2 बजे तक सबसे अधिक टीके राजस्थान में लगाये गये हैं. सरकारी प्रयासों और आमजन की सहभागिता यूं ही चलती रही तो शाम तक वैक्सीनेशन का आंकड़ा आठ लाख तक पहुंच सकता है. अगर ऐसा हुआ तो राजस्थान के लिये यह एक बड़ी उपलब्धि होगी.

कोरोना मौतों पर लगा फुलस्टॉप
राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना संक्रमण का प्रकोप कम होता जा रहा है. करीब तीन महीने बाद गुरुवार को वह सुखद घड़ी भी आ गई जब कोरोना से मरुधरा में कोई मौत नहीं हुई. कोरोना की दूसरी लहर में गुरुवार का दिन राजस्थान के लिये सबसे सुखद रहा है. एक तरफ जहां मौतों पर फुलस्टॉप लग गया वहीं आठ जिले ऐसे रहे जहां कोविड-19 का कोई पॉजिटिव केस नहीं पाया गया. इसके साथ ही करीब 22 जिले ऐसे रहे हैं जहां नये कोरोना पॉजिटिव केसेज की संख्या 10 तक ही रही है.

आज नई गाइडलाइन को मंजूरी मिलने की संभावना
कोरोना संक्रमण के काबू में होने के बाद अब गहलोत सरकार अनलॉक-2 के तहत रियायतों का दायरा बढ़ा सकती है. आज गहलोत कैबिनेट की बैठक हो रही है. इस बैठक में कोरोना की नई गाइडलाइन को मंजूरी मिलने की संभावना जताई जा रही है. वहीं कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर नई रणनीति पर मंथन किया जायेगा ताकि प्रदेश के अधिक से अधिक लोग कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.