Home /News /rajasthan /

राजस्थान में 18 दिन बाद फिर एक और कोरोना पीड़ित की हुई मौत, 29 नए पॉजिटिव केस आये

राजस्थान में 18 दिन बाद फिर एक और कोरोना पीड़ित की हुई मौत, 29 नए पॉजिटिव केस आये

Corona Panic in Rajasthan: सोमवार को राजस्थान में सबसे ज्यादा 15 नए मामले राजधानी जयपुर में सामने आए हैं.

Corona Panic in Rajasthan: सोमवार को राजस्थान में सबसे ज्यादा 15 नए मामले राजधानी जयपुर में सामने आए हैं.

Corona Updates in Rajasthan: राजस्थान में ओमिक्रॉन वेरियंट की फैल रही दहशत के बीच 18 दिन बाद कोरोना पीड़ित एक युवती की मौत हो गई है. महज 18 दिन के अंतराल के बाद हुई कोरोना से हुई दूसरी मौत से चिकित्सा महकता अलर्ट मोड पर आ गया है. अब हर जिले में ओमिक्रॉन पॉजिटिव और संदिग्ध मरीजों के लिये अलग वार्ड बनाने के निर्देश दिये गये हैं. वहीं ज्यादा से ज्यादा सैंपलिंग और रैंडम सैंपल पर जोर दिया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान में कोरोना (Corona) के नए मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. वहीं राजस्थान में 18 दिन बाद बीकानेर जिले में कोरोना पीड़ित एक युवती की मौत हो गई है. दुनियाभर में दहशत फैला रहे कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के राजस्थान में 9 मरीज पाये जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों में ओमिक्रॉन पॉजिटिव और संदिग्ध मरीजों के लिए अलग से वार्ड बनाने के निर्देश दिए हैं. राजस्थान में सोमवार को कोरोना के 29 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही अब प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या फिर से 221 तक जा पहुंची है.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बीकानेर में सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पीड़ित युवती की मौत हो गई. इससे पहले 18 नवंबर को जयपुर जिले में रह रहे छत्तीसगढ़ निवासी ढाई साल के एक बच्चे की कोरोना की मौत हुई थी. राजस्थान में कोरोना से यह मौत तीन महीने के अंतराल के बाद हुई थी. उससे पहले 31 जुलाई को राजस्थान में कोरोना से मौत दर्ज की गई थी.

सबसे ज्यादा 15 नए मामले राजधानी जयपुर में सामने आए
सोमवार को राजस्थान में सबसे ज्यादा 15 नए मामले राजधानी जयपुर में सामने आए हैं. जयपुर के अलावा उदयपुर में 3 और अजमेर तथा जोधपुर में 2-2 नये मामले सामने आये हैं. जबकि अलवर, बाड़मेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, नागौर और पाली में 1-1 नए मामले सामने आए हैं. बीकानेर में कोरोना की शिकार हुई युवती ने वैक्सीन की दोनों डोज ही नहीं ली थी.

प्रत्येक जिले में बनेगा ओमिक्रॉन पॉजिटिव के लिए वार्ड
राजस्थान में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के मरीजों की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता और अधिक बढ़ा दी है. प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोड़ा और चिकित्सा सचिव वैभव गालरिया ने प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य, सीएमएचओ, पीएमओ व संबंधित अधिकारियों के साथ वीसी के माध्यम से आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

ज्यादा से ज्यादा सैंपलिंग व रैंडम सैंपल लेने के निर्देश
चिकित्सा सचिव ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा सैंपलिंग व रैंडम सैंपल लेने के निर्देश दिए. स्वास्थ्य सचिव ने विदेशों से आने वाले लोगों की भारत सरकार के प्रोटोकॉल के अनुसार प्रभावी ट्रैकिंग और ट्रेसिंग के भी निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि मरीजों के संदिग्ध या पॉजिटिव आने पर उन्हें तुरंत आइसोलेट कर उपचार प्रारंभ किया जाए. प्रत्येक जिले में ओमिक्रॉन पॉजिटिव व संदिग्ध लोगों के लिए अलग वार्ड बनाये जायें.

तीसरी लहर के लिए तैयारियां जारी
स्वास्थ्य सचिव ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट और आईसीयू बेड आदि के समय समय पर इंस्टॉलेशन सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही चिकित्सकों, नर्सिंग कर्मियों को आईसीयू मैनेजमेंट, ऑक्सीजन थैरेपी ट्रीटमेंट प्रोटोकोल इत्यादि की ट्रेनिंग करवाने के लिये भी कहा गया है.

Tags: Omicron variant, Rajasthan latest news, Rajasthan news in hindi, Rajasthan News Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर