Coronavirus: जयपुर से कल से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद, घरेलू विमान सेवाओं पर भी आ सकता है असर
Jaipur News in Hindi

Coronavirus: जयपुर से कल से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद, घरेलू विमान सेवाओं पर भी आ सकता है असर
शनिवार को सुबह शारजहां की फ्लाइट्स से जयपुर पहुंचे 14 कोरोना संदिग्धों को आईसोलेशन में लिया गया है.

कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण के चलते भारतीय रेल (Train) के साथ साथ अब हवाई सेवाएं (Air services) भी थमने लगी हैं. रविवार से जयपुर से उड़ान भरने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद (Flights Close) करने का फैसला लिया गया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जयपुर.  कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण के चलते भारतीय रेल (Train) के साथ साथ अब हवाई सेवाएं (Air services) भी थमने लगी हैं. जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) से पिछले तीन दिनों में 40 के करीब फ्लाइट्स रद्द (Canceled) हो चुकी हैं. अब रविवार से जयपुर से उड़ान भरने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद (Flights Close) करने का फैसला लिया गया है. जयपुर से इंटरनेशनल उड़ानों में बैंकाक, दुबई, शारजहां और मस्कट के लिए फ्लाइट्स उड़ान भरती हैं. इससे पहले बैंकाक के लिए जाने वाली फ्लाइट मार्च अंत तक पहले ही पूरी तरह से रद्द कर दी गई थी.

आज 14 कोरोना संदिग्धों को आईसोलेशन में लिया
शनिवार को सुबह शारजहां की फ्लाइट्स से जयपुर पहुंचे 14 कोरोना संदिग्धों को आईसोलेशऩ में लिया गया है. जयपुर एयरपोर्ट को फिलहाल कोरोना के मद्देनजर तीन कैटेगरी में बांटा गया है. A केटेगरी के तहत संदिग्ध को सीधा एसएमएस हॉस्पिटल भेजा जा रहा है. B केटेगरी के तहत संदिग्ध को आरयूएचएस हॉस्पिटल भेजा रहा है और C केटेगरी वाले यात्री को घर जाने की अनुमति मिल रही है.

80 सीटर जहाज में एक या दो यात्री ही पहुंच रहे हैं



शनिवार को 2 कोरोना संदिग्ध को एसएमएस अस्पताल और 12 कोरोना संदिग्ध को आरयूएचएस भेजा गया है. दूसरी तरफ डोमेस्टिक फ्लाइट्स भी रोज़ रद्द हो रही हैं. 80 सीटर जहाज में एक या दो यात्री ही पहुंच रहे हैं. लिहाजा सभी एयरलाइन्स कंपनियां अपना ऑपरेशन बंद कर रही हैं. आने वाले दिनों में इंटरनेशनल उड़ानों के बाद कोरोना का असर डोमेस्टिक पर भी नजर आ सकता है. डोमेस्टिक ऑपरेशन को स्थिति सामान्य होने तक पूरी तरह रोका जा सकता है.



यात्रा करने से लोग खुद ही बच रहे हैं
फिलहाल कोरोना की कोई वैक्सीन नहीं बनी है और बचाव ही इसका उपचार है. आम लोग इस बात को अब अच्छे से समझ रहे हैं और यात्रा करने तथा घर से बाहर निकलने में गुरेज कर रहे हैं. देश के सभी एयरपोर्ट्स फिलहाल प्लेन से लेकर दूसरे वाहन जो यात्रियों को लाने ले जाने में काम में आते हैं उन्हें सेनेटाइज किया जा रहा है.

 

Corona: पॉजिटिव पीड़ितों की संख्या हुई 23, जयपुर में चारदीवारी में बाजार बंद

 

Coronavirus:808 साल में पहली बार लंबे समय के लिए बंद हुए इस दरगाह के दरवाजे
First published: March 21, 2020, 1:51 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading