Coronavirus: सीजे ने कहा- कोर्ट नहीं होंगे बंद, वकीलों ने कहा- हम नहीं करेंगे पैरवी
Jaipur News in Hindi

Coronavirus: सीजे ने कहा- कोर्ट नहीं होंगे बंद, वकीलों ने कहा- हम नहीं करेंगे पैरवी
2 दिन पहले 17 मार्च को हुई बैठक में आम सहमति से यह फैसला लिया गया था कि राजस्थान हाई कोर्ट दिन में केवल 2 घंटे ही सुनवाई करेगी.

कोरोना वायरस (Corona virus) के चलते प्रदेश की अदालतों ( courts) को पूरी तरह से बंद किया जाए या नहीं इस पर गुरुवार को बार और बेंच (Bar and bench) आमने-सामने हो गई.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (Corona virus) के चलते प्रदेश की अदालतों ( courts) को पूरी तरह से बंद किया जाए या नहीं इस पर गुरुवार को बार और बेंच (Bar and bench) आमने-सामने हो गई. जयपुर में सीजे इंद्रजीत माहंती (CJ Indrajit Mahanti) की अध्यक्षता में हुई बैठक में न्यायधीशों ने साफ कर दिया कि अदालतों को पूरी तरह से बंद नहीं किया जा सकता है. इस पर हाई कोर्ट बार की ओर से कहा गया कि न्यायाधीश चाहें तो अदालतें खोल सकते हैं, लेकिन वकील कोर्ट में पैरवी नहीं करेंगे.

पहले यह फैसला हुआ था
2 दिन पहले 17 मार्च को हुई बैठक में आम सहमति से यह फैसला लिया गया था कि राजस्थान हाई कोर्ट दिन में केवल 2 घंटे ही सुनवाई करेगी. इसमें अभी केवल जरूरी मामलों की ही सुनवाई होगी. इसके लिए वकील 1 दिन पहले अपने जरूरी मामले लिस्ट करवाएंगे और एक बैंच अधिकतम 25 मामलों की ही सुनवाई करेगी. लेकिन इस बीच प्रदेश में बुधवार को धारा- 144 लगने के बाद गुरुवार को एक बार फिर से सीजे इंद्रजीत माहंती की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई.

पूरी तरह से नहीं कर सकते अदालतों के दरवाजे बंद
इसमें बार की ओर से कहा गया कि जब तक स्थिति पूरी तरह से कंट्रोल में नहीं आ जाए तब तक प्रदेश की अदालतों सहित हाई कोर्ट को पूरी तरह से बंद कर दिया जाए. लेकिन सीजे इंद्रजीत माहंती ने कहा कि कोर्ट की मंशा न्यायालयों में भीड़ कम करने की है. अदालतों को पूरी तरह से बंद नहीं किया जा सकता है.



हम नहीं करेंगे पैरवी
हालांकि बैठक से पहले ही हाईकोर्ट बार ने कार्य स्थगित करने का फैसला कर लिया था. उन्हें उम्मीद थी कि बार की मंशा के अनुसार बेंच भी 31 मार्च तक पूरी तरह से कार्य को स्थगित कर देगी. लेकिन सहमति नहीं बनते देख बार के अध्यक्ष महेंद्र शांडिल्य ने बैठक में ही कह दिया कि न्यायाधीश चाहें तो अदालतें खोल सकते हैं लेकिन वकील अदालतों में पैरवी नहीं करेंगे.

 

Coronavirus: NWR में 24 करोड़ रुपयों से ज्यादा के टिकट हुए रिफंड, 4 ट्रेन रद्द

 

फसल बीमा में बड़ी गफलत: किसानों को कैसे मिलेगा बीमा क्लेम ? यह है वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading