Corona virus: राजस्थान में 30 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर और सिनेमाघर बंद
Jaipur News in Hindi

Corona virus: राजस्थान में 30 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर और सिनेमाघर बंद
कोरोना वायरस के चलते देशभर में सभी शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए थे.

कोरोना वायरस (Corona virus) के लगातार फैल रहे संक्रमण से बचाव के लिए सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने बड़ा फैसला लिया है. प्रदेश में आगामी 30 मार्च तक स्कूल (School), कॉलेज (College), कोचिंग सेंटर (Coaching center) जिम और सिनेमाघर (Theater) बंद रहेंगे.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण से बचाव के लिए सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने बड़ा फैसला लिया है. प्रदेश में आगामी 30 मार्च तक स्कूल (School), कॉलेज (College), कोचिंग सेंटर (Coaching center) , जिम और सिनेमाघर (Theater) बंद रहेंगे. इस संबंध में शुक्रवार देर रात सीएम हाउस पर हुई बैठक में फैसला लिया गया.

बोर्ड परीक्षाओं और कॉलेज की परीक्षाओं पर रोक नहीं होगी

सीएम गहलोत ने कहा कि WHO और केंद्र की एडवाइजरी के कारण स्कूल कॉलेज बंद रखने का फैसला लिया गया है. इस दौरान बोर्ड परीक्षाओं और कॉलेज की परीक्षाओं पर रोक नहीं होगी. मेडिकल और नर्सिंग कॉलेजों खुले रहेंगे. सीएम हाउस में शुक्रवार देर रात कोरोना को लेकर बैठक हुई बैठक में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा, राज्य मंत्री सुभाष गर्ग और एसीएस चिकित्सा रोहित कुमार सिंह सहित चिकित्सा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.



चिकित्सा सेवा अत्यावश्यक सेवा घोषित, रेस्मा लागू



प्रदेश में महामारी घोषित किए जा चुके कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इससे बचाव के लिए शुक्रवार को कई बड़े फैसले लिए गए हैं. सरकार ने इस मामले में सतर्कता बरतते हुए चिकित्सा सेवाओं को आगामी छह माह तक अत्यावश्यक सेवा घोषित कर दिया है. सरकार ने 108 आपातकालीन सेवाओं के साथ-साथ 104 जननी एक्सप्रेस, बस एम्बुलेंस और 104 टोल फ्री चिकित्सा परामर्श सेवाओं में हड़ताल होने से पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव के चलते 'रेस्मा' लागू कर दिया है. गृह विभाग की ओर से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है.

राजस्थान एपीडिमिक डिजीज COVID 19 रेगुलेशन्स 2020 जारी

वहीं अशोक गहलोत सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने और इस पर प्रभावी नियंत्रण के लिए प्रदेश में राजस्थान एपीडिमिक डिजीज COVID-19 रेगुलेशन्स 2020 भी जारी किया है. प्रदेश के सभी कलक्टर्स को इस एक्ट के सेक्शन 2, 3 और 4 की शक्तियां दे दी गई हैं. कई सरकारी कार्यालयों में बॉयोमेट्रिक अटेंडेंस पर पहले ही रोक लगाई जा चुकी है.

 

विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च तक के लिए स्थगित की जा चुकी है

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही भी आगामी 26 मार्च तक के लिए स्थगित की जा चुकी है. शुक्रवार को सदन में बजट पारित होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने कोराना वायरस के चलते 26 मार्च तक सदन की कार्यवाही स्थगित करने की घोषणा की.

ये भी पढ़ें: खाटू श्याम के दरबार पहुंचे मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक, जानिए वजह

Corona Virus: 6 माह के लिए चिकित्सा सेवाएं 'अत्यावश्यक' घोषित, 'रेस्मा' लगाया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading