Coronavirus: राजस्थान में स्वस्थ घोषित हो चुके इटली के पर्यटक की तीन दिन बाद मौत
Jaipur News in Hindi

Coronavirus: राजस्थान में स्वस्थ घोषित हो चुके इटली के पर्यटक की तीन दिन बाद मौत
इटली से आए लोगों को घर में छुपाना एक मकान मालिक को बहुत महंगा पड़ गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना वायरस (Corona virus) पॉजिटिव पाए जाने के बाद इलाज से स्वस्थ हो चुके इटली (Italy) के पर्यटक की शुक्रवार को मौत हो गई. फोर्टिस अस्पताल में हार्ट अटैक (Heart attack) से उसकी मौत होना बताया जा रहा है.

  • Share this:
जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना वायरस (Corona virus) पॉजिटिव पाए जाने के बाद इलाज से स्वस्थ घोषित हो चुके इटली (Italy) के पर्यटक की शुक्रवार को मौत हो गई. मौत का शिकार हुए 69 वर्षीय व्यक्ति को जयपुर स्थित फोर्टिस अस्पताल (Fortis Hospital) में इलाज के लिए भर्ती किया गया था. हार्ट अटैक (Heart attack) को उसकी मौत की तत्काल वजह बताया जा रहा है.

एसएमएस अस्पताल में पति-पत्नी दोनों ठीक हो गए थे
मौत का शिकार हुआ इटली का यह पर्यटक पिछले दिनों घूमने आए 23 सदस्यीय पर्यटक दल में शामिल था. यहां उसकी मेडिकल जांच में वह कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था. उसके बाद उसकी पत्नी भी पॉजिटिव पाई गई थी. दोनों का जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज किया गया. यहां इलाज के बाद दोनों ठीक हो गए थे और उनकी रिपोर्ट नगेटिव आ गई थी.

यह पर्यटक ही प्रदेश में पहला कोरोना पॉजिटिव केस था
इस पर उनको RUHS में क्वारंटाइन के लिए शिफ्ट किया गया था. उसके बाद इटली दूतावास के आग्रह पर गुरुवार को ही इटली के पर्यटक को फोर्टिस अस्पताल में शिफ्ट किया गया था. फोर्टिस में हार्ट अटैक आने से उसकी मौत हो गई. यह पर्यटक ही प्रदेश में पहला कोरोना पॉजिटिव केस था. इस पर्यटक समेत प्रदेश में 9 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. राज्य में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 8 रह गई है.



गुरुवार को ही दो और नए पॉजिटिव सामने आए हैं
उल्लेखनीय है कि गुरुवार को जयपुर में दो और पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इन दोनों की उम्र 30 के आसपास है. ये दोनों 17 मार्च को स्पेन से दुबई के रास्ते दिल्ली लौटे थे. उसके बाद 18 मार्च की सुबह टैक्सी लेकर जयपुर पहुंचे थे. इनके संपर्क में आए 2 ड्राइवर और होटल के 4 कर्मचारियों को भी आइसोलेशन में रखा गया है. उससे पहले झुंझुनूं में एक ही परिवार के 3 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इससे झुंझुनूं में हड़कंप मच गया था. यह परिवार जिस इलाके में रहता है वहां के 1 किलोमीटर के दायरे में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Coronavirus: NWR में 24 करोड़ रुपयों से ज्यादा के टिकट हुए रिफंड, 4 ट्रेन रद्द

Coronavirus:झुंझुनूं में 3 पॉजिटिव केस मिलने के बाद शहर में कर्फ्यू जैसा माहौल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading