होम /न्यूज /राजस्थान /Corona virus: स्पेन से लौटा जयपुर का युवक कोरोना 'पॉजिटिव'

Corona virus: स्पेन से लौटा जयपुर का युवक कोरोना 'पॉजिटिव'

अभी कोरोना को लेकर वैश्विक बहस जारी है

अभी कोरोना को लेकर वैश्विक बहस जारी है

स्पेन (Spain) से लौटा जयपुर (Jaipur) का एक युवक कोरोना वायरस (Corona virus) की जांच में शनिवार को पॉजिटिव (Positive) पा ...अधिक पढ़ें

    जयपुर. स्पेन (Spain) से लौटा जयपुर (Jaipur) का एक युवक कोरोना वायरस (Corona virus) की जांच में शनिवार को पॉजिटिव (Positive) पाया गया. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह (Rohit Kumar Singh) ने बताया कि स्पेन से लौटा 24 वर्षीय युवक कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाया गया है. वह मेड्रिड (Madrid) से दिल्ली आया था और उसके बाद दिल्ली से एयर इंडिया के विमान से जयपुर पहुंचा था.

    स्थानीय संपर्कों के बारे में पता लगाया जा रहा है
    उन्होंने बताया कि दोनों हवाई उड़ानों की जानकारी जुटाने के साथ-साथ उसके स्थानीय संपर्कों के बारे में पता लगाया जा रहा है. सिंह ने बताया कि राज्य में अब कोरोना वायरस के 3 मामले पॉजिटिव हैं. कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों को जयपुर के सवाई मानसिंह चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है. कोरोना वायरस में पॉजिटिव पाई गई इतावली महिला को सवाई मानसिंह चिकित्सालय से राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय में निगरानी के लिए शिफ्ट किया गया है.

    जोधपुर में अमेरिकन युवती भी कोरोना संदिग्ध 
    वही शनिवार को मुबंई से जोधपुर पहुंची अमेरिकन युवती भी कोरोना संदिग्ध पाई गई है. उसे जोधपुर के एमडीएम अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. जोधपुर संभाग के ही जैसलमेर जिला मुख्यालय पर भी सर्दी ज़ुकाम से पीड़ित एक विदेशी महिला को वहां जवाहर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है.

    30 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं स्कूल-कॉलेज
    उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के लगातार फैल रहे संक्रमण के चलते राजस्थान में सरकार ने आगामी 30 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर, सिनेमा हॉल और जिम बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं. वहीं चिकित्सा सेवाओं को 'अत्यावश्यक सेवा' घोषित कर रेस्मा लागू कर दिया गया है. इसके साथ ही सरकार ने राजस्थान एपीडिमिक डिजीज COVID 19 रेगुलेशन्स 2020 जारी किया है. कोरोना के चलते विधानसभा की कार्यवाही भी आगामी 26 मार्च तक स्थगित कर दी गई है.



    Corona Virus: 6 माह के लिए चिकित्सा सेवाएं 'अत्यावश्यक' घोषित, 'रेस्मा' लगाया



    Corona virus: 30 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर व सिनेमाघर बंद

    Tags: Corona Virus, Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें