लाइव टीवी

Coronavirus: उत्तर पश्चिम रेलवे ने 48 और ट्रेनें की रद्द, देशभर में हजारों ट्रेनें हो चुकी हैं कैंसिल
Jaipur News in Hindi

Asif Khan | News18 Rajasthan
Updated: March 21, 2020, 2:31 PM IST
Coronavirus: उत्तर पश्चिम रेलवे ने 48 और ट्रेनें की रद्द, देशभर में हजारों ट्रेनें हो चुकी हैं कैंसिल
इस ब्रेक के दौरान सभी ट्रेनों और रेलवे स्टेशन को सेनेटाइज किया जा रहा है.

कोरोना वायरस (Corona virus) के फैलाव के चलते भारतीय ट्रेनों (Trains) के पहिये थमने लग गए हैं. उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) ने शनिवार को 48 और ट्रेनें रद्द करने की घोषणा (Announcement) कर दी है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (Corona virus) के फैलाव के चलते भारतीय ट्रेनों (Trains) के पहिये थमने लग गए हैं. ट्रेनें कैंसिल (Cancil) होने का सिलसिला लगातार जारी है. उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) ने शनिवार को 48 और ट्रेनें रद्द करने की घोषणा (Announcement) कर दी है. NWR 21 ट्रेनें पहले ही रद्द कर चुका है. NWR अब तक कुल 69 ट्रेनें रद्द कर चुका है. इसके अलावा देशभर में 2400 पैंसजर ट्रेनें और 1300 एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. इन्हें फिलहाल 31 मार्च तक बंद किया गया है. उसके बाद हालात का जायजा लेकर तय किया जाएगा कि इस अवधि को आगे बढ़ाया जाए या नहीं.

NWR 24 करोड़ रुपए से ज्यादा का रिफंड कर चुका है
कोरोना वायरस से बचाव के लिए मार्च के महीने में जिन रेल यात्रियों ने रिजर्वेशन करवाए थे वे धड़ाधड़ कैंसिल करवा रहे हैं. अकेले NWR के तहत गत 17 मार्च यात्रियों को 24 करोड़ रुपए से ज्यादा का रिफंड कर दिया गया है. देशभर में रिफंड का ये आंकड़ा अरबों के पार है. दूसरी तरफ हवाई यातायात भी अब थमने लगा है और बसों के परिवहन पर भी ब्रेक लगने लगे हैं. आम लोग अब खुद ही सफर से बच रहे हैं. इस ब्रेक के दौरान सभी ट्रेनों और रेलवे स्टेशन को सेनेटाइज किया जा रहा है.

जयपुर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रविवार से रोक



उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के चलते हवाई सेवाएं भी बहुत सीमित हो गई हैं. जयपुर से रविवार से अंतरराष्ट्रीय हवाएं सेवाओं को बंद किया जा रहा है. जयपुर एयरपोर्ट से गत 3 दिनों में 40 के करीब फ्लाइट्स रद्द की जा चुकी हैं. रविवार से जयपुर से उड़ान भरने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद करने का भी फैसला लिया गया है. जयपुर एयरपोर्ट से बैंकाक, दुबई, शारजहां और मस्कट के लिए फ्लाइट्स उड़ान भरती हैं. जयपुर एयरपोर्ट इससे पहले बैंकाक के लिए जाने वाली फ्लाइट मार्च अंत तक पहले ही पूरी तरह से रद्द कर चुका है. जल्द ही इसका असर घरेलू विमान सेवाओं पर भी पड़ने वाला है.

 

Corona: पॉजिटिव पीड़ितों की संख्या हुई 23, जयपुर में चारदीवारी में बाजार बंद

 

Coronavirus: जयपुर से कल से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 2:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर