Coronavirus: राजस्थान में 3 नए पॉजिटिव केस आए सामने, आंकड़ा 12 तक पहुंचा
Jaipur News in Hindi

Coronavirus: राजस्थान में 3 नए पॉजिटिव केस आए सामने, आंकड़ा 12 तक पहुंचा
अधिकारियों को जिला अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाने और उनमें डॉक्टर्स की अलग टीम लगाने के निर्देश दिए गए हैं.

राजस्थान में कोरोना वायरस (Corona virus) के शुक्रवार को 3 और नए पॉजिटिव केस (Positive case) सामने आए हैं. इन 3 नए केस समेत प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 12 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जयपुर. राजस्थान में कोरोना वायरस (Corona virus) के शुक्रवार को 3 और नए पॉजिटिव केस (Positive case) सामने आए हैं. इन 3 नए केस समेत प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 12 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. 3 नए मरीजों में से 2 जयपुर (Jaipur) और 1 भीलवाड़ा (Bhilwara) में पाया गया है. भीलवाड़ा में कोरोना के संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद वहां कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया गया है. वहीं जयपुर में भी शुक्रवार को कुछ मार्गों की बस सेवा को आगामी आदेश तक निरस्त कर दिया गया है. सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना को लेकर जिला कलक्टर्स से फीडबैक लिया.

हर व्यक्ति को गंभीरता से काम करने की जरूरत
सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना वायरस को लेकर सीएमओ में जिला कलक्टर्स के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग कर पूरे हालात की समीक्षा की. सीएम ने सभी कलेक्टर्स से केंद्र की एडवाजरी की सख्ती से पालना करने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि इस बीमारी से जीतने के लिए सभी जिम्मेदारी से भूमिका निभाएं. भीड़ को एकत्रित होने से रोकने के लिए धारा-144 की प्रभावी ढंग से पालना की जाए. सीएम ने अधिकारियों से कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य राज्य के लोगों की जान बचाने का है. संकट की इस घड़ी में हर व्यक्ति को गंभीरता से काम करने की जरूरत है.

युद्ध स्तर पर जागरुकता अभियान चलाएं



वीसी में अधिकारियों को जिला अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाने और उनमें डॉक्टर्स की अलग टीम लगाने के निर्देश दिए गए. वहीं दवाओं की पर्याप्त आपूर्ति रखने और आइसोलेशन में रखे मरीजों के इलाज को लेकर एसएमएस के विशेषज्ञों से लगातार संपर्क में रहने के भी निर्देश दिए गए. शहरों के साथ कस्बों और गांवों में कोरोना से बचाव के लिए युद्ध स्तर पर जागरुकता अभियान चलाने को कहा गया है.



बैठक में ये रहे मौजूद
वीसी में चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा, मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, एसीएस मेडिकल रोहित कुमार सिंह, एसीएस होम राजीव स्वरूप, डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव, चिकित्सा शिक्षा सचिव वैभव गालरिया, एनएचएम के मिशन निदेशक नरेश ठकराल, आरयूएचएस के वीसी डॉ.राजाबाबू पंवार और एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी भी मौजूद रहे.

 

Coronavirus: संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़ी, भीलवाड़ा शहर में लगाया कर्फ्यू

 

Coronavirus: जयपुर में स्वस्थ घोषित हो चुके इटली के पर्यटक की तीन दिन बाद मौत
First published: March 20, 2020, 3:54 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading