Rajasthan: कोरोना एक्टिव केस 10 हजार से कम, खत्म हो सकता है वीकेंड कर्फ्यू 

वीकेंड कर्फ़्यू पर सरकार जल्द ले सकती है बड़ा फैसला. (File)

वीकेंड कर्फ़्यू पर सरकार जल्द ले सकती है बड़ा फैसला. (File)

Jaipur News: राजस्थान में कोरोना (COVID-19) केस लगातार कम हो रहा है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Lockdown) में थोड़ी ढील मिल सकती है.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) सरकार कोरोना के एक्टिव केस कम होने से प्रदेशवासियों को बड़ी राहत दे सकती है. अगले सप्ताह से वीकेंड कर्फ़्यू (Weekend Curfew) से प्रदेशवासियों को राहत मिल सकती है. राज्य के गृह विभाग ने 2 जून को 10 हजार से कम एक्टिव केस होने पर जन अनुशासन वीकेंड कर्फ्यू से राहत देने की गाइडलाइन जारी की थी. शुक्रवार को प्रदेश में 9023 एक्टिव केस आए हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार जल्द संशोधित गाइडलाइन जारी कर सकती है. गृह विभाग के अधिकारी संशोधित गाइडलाइन पर मंथन कर रहे हैं. मुख्यमंत्री की हरी झंडी मिलने के बाद वीकेंड कर्फ्यू से राहत मिल सकती है.

शुक्रवार से सोमवार तक लागू है वीकेंड कर्फ़्यू

प्रदेश में फिलहाल शुक्रवार शाम 5:00 बजे से सोमवार सुबह 5:00 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लागू है. राज्य में एक्टिव केस कम होने का सिलसिला जारी है. हालांकि गृह विभाग के अधिकारियों का कहना है कि प्रदेश में एक्टिव केस कम होना सुखद संकेत है. लेकिन इसके लिए राहत के लिए इंतजार करना होगा. सरकार किसी भी तरह का जोखिम लेना नहीं चाहती है. गृह विभाग ने 7 जून को मॉडिफाई लॉकडाउन के दिशा निर्देश जारी किए थे. उसके मुताबिक शुक्रवार शाम 5:00 बजे से सोमवार सुबह 5:00 बजे तक जन अनुशासन वीकेंड कर्फ़्यू रहेगा. 7 जून को जारी गाइडलाइंस आगामी आदेशों तक प्रदेश में प्रभावी रहेगी.

इन पर फिलहाल रोक जारी रहेगी
--माल, हाट बाजार, मेले बंद रहेंगे.

--एसी शॉपिंग कंपलेक्स, सिनेमा, थिएटर ,मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल, जिम, ऑडिटोरियम स्टेडियम, पार्क गार्डन  नहीं खुलेंगे.

--स्कूल कॉलेज कोचिंग बंद रहेंगे.



--सिटी बस अभी नहीं चलेगी.

---शादी समारोह, टेंट हाउस, कैटरीन, बैंड ,डीजे मैरिज गार्डन पर रोक रहेगी.

---नॉन एसी शॉपिंग कंपलेक्स में दुकानें एक फ्लोर छोड़कर खुलेंगे.

--एक फ्लोर खाली रहेगा फिर दूसरे फ्लोर पर दुकानें खुलेगी.

--फिर ऊपर का फ्लोर खाली रहेगा.

--यह व्यवस्था हर नॉन एसी कांपलेक्स का व्यापार मंडल और मैनेजमेंट तय करेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज