Coronavirus: गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, राजस्थान में स्कूल-कॉलेज बंद, परीक्षाएं स्थगित
Jaipur News in Hindi

Coronavirus: गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, राजस्थान में स्कूल-कॉलेज बंद, परीक्षाएं स्थगित
कोरोना वायरस को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने गुरुवार को उच्च स्तरीय बैठक की.

कोरोना वायरस (Corona virus) से मुकाबला करने में जुटी अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) ने आगामी आदेश तक प्रदेश में स्कूल, कॉलेज और बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) से मुकाबला करने में जुटी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की सरकार ने आगामी आदेश तक प्रदेश में स्कूल, कॉलेज और बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है. सरकार की ओर से कहा गया है जिन लोगों को आइसोलेशन (Isolation) में रहने की सलाह दी गई है, उन्हें सख्त निगरानी (Strict monitoring) में रखा जाना चाहिए. ऐसे लोगों को बाहर जाने या दूसरों से मिलने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. क्योंकि अन्य लोगों के संक्रमित होने का भी जोखिम है. सीएम गहलोत ने अपील करते हुए कहा कि COVID19 के प्रसार को रोकने के लिए भागीदारी निभाएं.

 


आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर देश के कई अन्य राज्यों ने भी व्यापक दिशा-निर्देश जारी किए हैं. बिहार, यूपी, एमपी और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सरकार ने आम लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. अधिकतर राज्यों में इस वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल, जिम, नाइट क्लब और स्पा समेत अन्य सार्वजनिक जगहों पर पाबंदियां लगा दी गई हैं. कोरोना के असर के मद्देनजर यूपी सरकार ने 2 अप्रैल तक सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया है. साथ ही परीक्षाएं भी स्थगित कर दी हैं. बिहार में भी स्कूल-कॉलेज और कई विश्वविद्यालयों को वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर बंद किया गया है.



राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को सचेत रहने की अपील की है. साथ ही बीते दिनों इस संबंध में हुई हाईलेवल मीटिंग के बाद उन्होंने कहा कि दिल्ली में 50 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति देने पर पाबंदी लगा दी गई है. इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है.

Coronavirus: NWR में 24 करोड़ रुपयों से ज्यादा के टिकट हुए रिफंड, 4 ट्रेन रद्द

 

फसल बीमा में बड़ी गफलत: किसानों को कैसे मिलेगा बीमा क्लेम ? यह है वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading