अपना शहर चुनें

States

मुंबई से लौटी महिला की जयपुर रेलवे स्टेशन के बाहर मौत, अब रिपोर्ट निकली कोरोना पॉजिटिव

अधिकारियों ने बताया कि दरोगा को सोमवार देर रात सीने में तेज दर्द व बुखार होने के बाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था.  (Demo Pic)
अधिकारियों ने बताया कि दरोगा को सोमवार देर रात सीने में तेज दर्द व बुखार होने के बाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. (Demo Pic)

दरअसल, मुंबई के घाटकोपर से सवार होकर 65 साल की महिला जयपुर पहुंची थी. महिला रेलवे स्टेशन से बाहर निकली और गश खाकर गिर गई. मौके पर मौजूद GRP पुलिस ने महिला को सरकारी अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

  • Share this:
जयपुर. मुंबई (Mumbai) से जयपुर (Jaipur) पहुंची एक महिला की गुरुवार दोपहर रेलवे स्टेशन के बाहर निकलते ही मौत हो गई. आधार के हिसाब से महिला की उम्र 65 साल बताई जा रही है. हालत बिगड़ती देख महिला को फौरन GRP थाने से अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उनकी मौत (Dead) हो गई. शनिवार को महिला की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई है जिसमें मौत कोरोना से होना पाया गया है. अब मुंबई से महिला के साथ बोगी में सवार होकर आए सभी यात्री जांच के घेरे में हैं.

दरअसल, मुंबई के घाटकोपर से सवार होकर 65 साल की महिला जयपुर पहुंची थी. महिला रेलवे
स्टेशन से बाहर निकली और गश खाकर गिर गई. मौके पर मौजूद GRP पुलिस ने महिला को सरकारी अस्पताल  पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. शुक्रवार को आई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. महिला के साथ बोगी में 12 से 15 थे जिनको रेलवे ने सूचित
कर दिया है. अब सभी की कोरोना जांच की जाएगी.
लगातार बढ़ रहा संक्रमण



जयपुर रेलवे स्टेशन में लगातार सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है. ऐसे में संक्रमण का मामला अब बढ़ सकता है. लोगों को लगातार मास्कर पहनने लेकर जरूरी नियमों की हिदायत दी जा रही है. फिर भी लोग लापरवाही कर रहे हैं. भीड़ एक साथ स्टेशन से बाहर निकल रही है, जिससे अब खतरा बढ़ रहा है. अब स्टेशन में हुई महिला की मौत के बाद हालातों का अंदाजा लगाया जा सकता है. दरअसल, बुधवार को मुंबई से शाम करीब 6:30 बजे जयपुर के लिए रवाना हुई मुंबई सुपरफास्ट के एस-2 कोच में एक 65 साल की बुजुर्ग महिला जयपुर आने के लिए बैठी. गुरुवार दोपहर 12:30 बजे ट्रेन के जयपुर पहुंचने पर महिला प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर उतरी. वहां उसने कुली को सामान दिया और बाहर निकलने लगी.

जानकारी के मुताबिक महिला को जयपुर से अजमेर जाना था. इतने में उसे दिल का दौरा पड़ा और वह पोर्च में ही बेहोश होकर गिर गईं.थोड़ी देर बाद ही रेलवे के डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. बाद में जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला को कोरोना पॉजिटिव बताया गया है. रेलवे प्रशासन को इसकी सूचना देर रात दी गई. हालांकि घटना के बाद ट्रेन को सैनिटाइज कर दिया गया है. तो वहीं रेलवे ने महिला के संपर्क में आए रेलवे डॉक्टर सहित पांच कर्मचारियों को क्वारंटाइन करने के निर्देश दे दिए हैं.

ये भी पढ़ें: 

COVID-19: कोरबा में कोरोना ब्लास्ट, एक साथ 40 प्रवासी मजदूर मिले पॉजिटिव 

भोपाल: मोबाइल बनेगा मेडिकल गाइड, अब एक क्लिक में मिलेगी पास के अस्पताल की लिस्ट 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज