Coronavirus: जनता कर्फ्यू के दौरान कल जयपुर में नहीं दौड़ेंगी लो फ्लोर बसें, मेट्रो और ऑटो

पीएम मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील कर रखी है.

कोरोना वायरस (Corona virus) से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की 22 मार्च को जनता कर्फ्यू (Public curfew) की अपील को देखते हुए राजधानी जयपुर (Jaipur) में लो-फ्लोर बस सेवा और मेट्रो ट्रेन के पहिए थमे रहेंगे.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (Corona virus) से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की 22 मार्च को जनता कर्फ्यू (Public curfew) की अपील को देखते हुए राजधानी जयपुर (Jaipur) में लो-फ्लोर बस सेवा और मेट्रो ट्रेन के पहिए थमे रहेंगे. जनता कर्फ्यू के दौरान जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड ने एक दिन के लिए बस सेवा को बंद करने का फैसला किया है. वहीं जयपुर शहर की ऑटो यूनियन भी इसका समर्थन करते हुए अपने ऑटो बंद रखेगी.

सुबह 7 से लेकर रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू
जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड जयपुर में लो फ्लोर एवं मिडी बसों का संचालन करता है. ये बस सेवा जयपुर की लाइफ लाइन है. कोरोना के कहर के कारण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 22 मार्च को सुबह 7 से लेकर रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू की अपील कर रखी है. ऐसे में अब राज्य सरकार के विभिन्न महकमे भी इसके लिए आगे आ रहे हैं. वहीं जयपुर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन पूर्व में ही ये फैसला ले चुका हैं कि 22 मार्च को मेट्रो सेवा जयपुर में बंद रहेगी.

जयपुर शहर में 30 हज़ार ऑटो नहीं चलेंगे
उसके बाद अब जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड ने भी बस सेवा एक दिन के लिए बंद रखने का फैसला किया है. वर्तमान में करीब 225 बसें जयपुर शहर से लेकर आस पास के कस्बों तक में लोगों के आवागमन का साधन है. इनमें करीब डेढ़ से लेकर दो लाख यात्री प्रतिदिन सफर करते हैं. उसके बाद जयपुर शहर की ऑटो यूनियन भी आगे आई है. ऑटो रिक्शा यूनियन चालक संघर्ष समिति के संयोजक अमर सिंह चौहान ने बताया कि 22 मार्च को जयपुर शहर 30 हज़ार ऑटो नहीं चलेंगे.

प्रदेशभर में धारा-144 लागू है
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस को देखते हुए प्रदेशभर में धारा-144 लागू है. वहीं सभी स्कूल-कॉलेज बंद हैं. सभी परीक्षाएं स्थगित की जा चुकी हैं. सरकारी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. राज्य सरकार लगातार कोरोना को लेकर समीक्षा कर रही है. वायरस को संक्रमण से रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं.



Corona: पॉजिटिव पीड़ितों की संख्या हुई 23, जयपुर में चारदीवारी में बाजार बंद



Coronavirus:808 साल में पहली बार लंबे समय के लिए बंद हुए इस दरगाह के दरवाजे

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.